एनडीबी कॉलेज का मामला : व्याख्याता व छात्रसंघ अध्यक्ष के बीच मारपीट पर मुकदमा दर्ज, छात्र को किया निष्कासित...

Advertisement

6/recent/ticker-posts

एनडीबी कॉलेज का मामला : व्याख्याता व छात्रसंघ अध्यक्ष के बीच मारपीट पर मुकदमा दर्ज, छात्र को किया निष्कासित...



नोहर:- एनडीबी कॉलेज के सहायक आचार्य के साथ छात्रसंघ अध्यक्ष राहुल गोदारा के विवाद का मामला पुलिस थाना पहुंच गया है। इस संबंध में परस्पर मुकदमे दर्ज हुए हैं। कार्यवाहक प्राचार्य वीणा छिम्पा ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि सहायक आचार्य सुरेन्द्र चौधरी भूगोल कार्यालय में थे। छात्रसंघ अध्यक्ष राहुल गोदारा ने सुरेन्द्र चौधरी के साथ बिना वजह थाप-मुक्कों से मारपीट की और राजकार्य में बाधा पहुंचाते हुए सरकारी फाइल को जबरदस्ती छीनकर फाड़ दिया। गाली-गलौज करते हुए जान से मारने की धमकी दी। दूसरी ओर, छात्रसंघ अध्यक्ष राहुल गोदारा ने रिपोर्ट दर्ज कराई कि व्याख्याता सुरेन्द्र चौधरी उससे चुनावी रंजिश रखते हैं। 



सोमवार को वह उनके कार्यालय में भूगोल विषय की फाइल चेक करवाने गया तो चौधरी ने उसे गालियां दी और धक्का देकर गिरा दिया। विरोध किया तो चौधरी ने अन्य स्टाफ को बुलाकर उसे कमरे में बंद कर दिया और भविष्य बर्बाद करने की धमकी दी। उसे काफी देकर तक कमरे में बंद मानसिक प्रताड़ना दी गई। छात्रसंघ के अन्य पदाधिकारी पहुंचे और उसे छुड़वाया। पुलिस ने परस्पर मुकदमे दर्ज कर जांच शुरू कर दी हैं। इस घटना के बाद कॉलेज प्रशासन ने राहुल गोदारा को स्पष्टीकरण के लिए नोटिस दिया। कोई जवाब न मिलने पर कॉलेज तथा छात्रसंघ अध्यक्ष पद से निष्कासित कर दिया। साथ ही मंगलवार से शैक्षणिक कार्य बंद रखने का निर्णय लिया है।



 दूसरी तरफ, छात्रसंघ अध्यक्ष राहुल गोदारा ने बताया कि वे इस प्रकार के निलम्बन व मुकदमों से डरने वाले नहीं हैं। छात्र हितों के लिए उनका संघर्ष जारी रहेगा। राहुल गोदारा के विरूद्ध की गई कार्रवाई के विरोध में छात्रों ने महाविद्यालय के आगे सांकेतिक धरना भी दिया। माकपा नेता मंगेज चौधरी ने कहा कि छात्रसंघ अध्यक्ष राहुल गोदारा के खिलाफ निष्कासन की एकतरफा कार्रवाई न्याय संगत नही हैं। इसे हम सहन नहीं करेंगे। मंगलवार को बैठक कर आंदोलन की रूपरेखा बनाएंगे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ