नाथूसरी चौपटा क्षेत्र के पैक्स कर्मचारियों का धरना लगातार जारी

Advertisement

6/recent/ticker-posts

नाथूसरी चौपटा क्षेत्र के पैक्स कर्मचारियों का धरना लगातार जारी

 


चौपटा। पैक्स कर्मचारी महासंघ के आह्वान पर नाथूसरी चौपटा क्षेत्र के पैक्स कर्मचारियों का धरना लगातार जारी है।  क्षेत्र के सभी पैक्स कर्मचारी 9 फरवरी को मुख्यमंत्री  आवास का घेराव करने जाएंगे। मंगलवार को अपनी मांगों को लेकर हड़ताल पर बैठे नाथूसरी  चौपटा क्षेत्र के कर्मचारियों ने कहा की पैक्स कर्मचारी वेतन विसंगति को दूर किए जाने की मांग को लेकर 10 जनवरी से कलम छोड़ हड़ताल पर हैं और हड़ताल की वजह से पैक्सों में कामकाज पूरी तरह से ठप पड़ा हुआ है। जिससे किसानों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। सरकार कर्मियों की मांगों को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रही है। 


जबकि खुद सीएम की तरफ से ही वेतन विसंगति को दूर करने की घोषणा की गई थी। सरकार अपने वायदों को ही पूरा नहीं कर रही है जिससे साफ है कि सरकार की मंशा में खोट है। महासंघ के जिला प्रधान निहाल सिंह पवार, सतवीर श्योराण कार्यकारिणी सदस्य, योगीराज शर्मा, रामेश्वर लाल, रामस्वरूप, सूरजभान, भूप सिंह, कृष्ण कुमार, महावीर सिंह, महेंद्र शर्मा, सतीश कुमार, रामचंद्र स्वामी, महेंद्र पूनिया सहित सभी कर्मचारियों ने धरना स्थल पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और कहा कि सर्व कर्मचारी संघ के तत्वाधान में पैक्स कर्मचारियों की मांगों को लेकर 9 फरवरी को चंडीगढ़ में सीएम आवास के घेराव में बढ़ चढ़कर भाग लेंगे। 



उन्होंने कहा कि सरकार उनकी जायज मांगों को अनदेखा कर रही है, सरकार की बेरुखी के कारण उन्हें अनिश्चितकालीन के लिए कलम छोड़ हड़ताल पर जाने का फैसला लेना पड़ा। उन्होंने कहा कि प्रदेश सरकार ने पैक्स कर्मचारियों की  वेतनमान खामी दूर करने को सरकार ने विभागीय कमेटी भी बनाई परंतु इसके बावजूद प्रदेश सरकार ने अभी तक न तो वेतनमान खामी को दूर किया है और ना ही पुरानी पदोन्नति नीति को बहाल किया है 



पैक्स कर्मचारी महासंघ अपनी मांगों को लेकर 2018 से लगातार सीएम व सहकारिता मंत्री के आवास पर प्रदर्शन कर ज्ञापन सौंपता आ रहा है लेकिन सरकार उनकी मांगों की ओर कोई ध्यान नहीं दे रही है अब 9 फरवरी को सीएम आवास का घेराव किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ