सिरसा शहर की सुंदरता बढ़ाने के लिए मुख्य रोड पर बनेंगे प्रवेश द्वार

Advertisement

6/recent/ticker-posts

सिरसा शहर की सुंदरता बढ़ाने के लिए मुख्य रोड पर बनेंगे प्रवेश द्वार


 

           

 सिरसा। शहर की सुंदरता बढ़ाने के लिए नगर परिषद की ओर से अब कुल 10 करोड़ की लागत  वाले प्रस्ताव तैयार किए जा रहे हैं। इन प्रस्तावों में शहर के मुख्य रोड पर प्रवेश द्वार, रोड पर स्ट्रीट लाइट, पार्कों की मरम्मत, सड़क व गलियों की स्थिति को सुधारना शामिल किया गया है। ये  प्रस्ताव दो करोड़ की लागत से तैयार होंगे।

 

 

 

 सिरसा के कई क्षेत्रों में अभी स्ट्रीट लाइट नहीं है जबकि कई क्षेत्रों में स्ट्रीट लाइट लगी है लेकिन वह भी खराब हो चुकी है। वहीं शहर के पार्कों की स्थिति भी कुछ खास नहीं है। रोड और गलियों में भी लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में अब नगर परिषद ने शहर को सुंदर बनाने के लिए और स्थिति को सुधारने के लिए अलग-अलग प्रस्ताव तैयार किए जाने हैं। इसके लिए नगर परिषद ने शहर में सर्वे करने की प्रक्रिया भी शुरू कर दी है। सर्वे के बाद नगर परिषद की ओर से अलग-अलग प्वाइंटों का चयन किया जाएगा। चयन होने के बाद नगर परिषद प्रस्ताव मुख्यालय भेजेगा। मुख्यालय से अनुमति मिलने के बाद जल्द प्रस्तावों में काम होना शुरू हो जाएगा।

 

 

 

शहर से एक रोड हरियाणा, दो रोड पंजाब तो दो रोड जाते हैं राजस्थान

नगर परिषद की ओर से प्रवेश द्वार बनाए जाने को लेकर सर्वे किया जाना है। शहर में मुख्य पांच अलग-अलग दिशाओं से रोड प्रवेश करते हैं। इनमें एक हिसार रोड जोकि हरियाणा के कई जिलों में जाता है जबकि बरनाला रोड और डबवाली रोड जो शहर से पंजाब के अलग- अलग जिलों में जाता है। वहीं रानियां रोड और बेगू रोड राजस्थान के कई जिलों की तरफ जाता है। ऐसे में नगर परिषद की ओर से इन मुख्य रोड के प्वाइंटों का चयन किया जाना है।

 

 

पार्क और रोड की स्थिति में भी होगा सुधार

शहर के मुख्य पार्कों और रोड की स्थिति काफी खराब है। ऐसे में नगर परिषद की ओर से पार्क रोड और सड़कों की मरम्मत करने के लिए भी कार्य किया जाना है। इसके लिए नगर परिषद की ओर से 10 करोड़ के प्रस्ताव तैयार किए जाने हैं। जिनके तहत कार्य होंगे। वहीं रानियां चुंगी रोड पर भी नगर परिषद की ओर से दो करोड़ से प्रस्ताव तैयार कर स्ट्रीट लाइट लगाई जाएगी।

 

 

अधिकारी बोले

शहर के मुख्य रोड पर प्रवेश द्वार, पार्क, सड़क और गलियों की मरम्मत करने का प्रस्ताव तैयार किया जा रहा है। करीब 10 करोड़ का प्रस्ताव तैयार किया जाएगा। मुख्यालय से अनुमति मिलने के बाद कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ