जिला रेडक्रॉस सोसायटी सिरसा द्वारा इन तारीखों को किया जाएगा दिव्यांग जांच शिविरों का आयोजन

Advertisement

6/recent/ticker-posts

जिला रेडक्रॉस सोसायटी सिरसा द्वारा इन तारीखों को किया जाएगा दिव्यांग जांच शिविरों का आयोजन



सिरसा,  जिला रेडक्रॉस सोसायटी द्वारा अलिम्को के सहयोग से दिव्यांग व्यक्तियों की सहायतार्थ जिला के प्रत्येक खंड में 20 से 26 फरवरी तक दिव्यांग जांच शिविरों का आयोजन किया जाएगा।

उपायुक्त एवं जिला रेडक्रॉस सोसायटी के अध्यक्ष पार्थ गुप्ता ने बताया कि इन शिविरों में उन दिव्यांग व्यक्तियों की पहचान की जाएगी जिन्हें तिपहिया साइकिल, व्हील चेयर, श्रवण यंत्र, कृत्रिम अंग, बैसाखी आदि की आव्ययकता होगी तथा बाद में पुन: शिविर लगाकर इन कृत्रिम अंगों व सहायक उपकरणों का वितरण किया जाएंगे। ये उपकरण केवल उन्हीं दिव्यांगों को नि:शुल्क प्रदान किए जाएंगे जिनकी मासिक आय 15 हजार रुपये से कम होगी।



उपायुक्त ने बताया कि सिरसा खंड के दिव्यांग व्यक्तियों की सहायतार्थ 20 फरवरी को रेडक्रॉस कार्यालय सामुदायिक केंद्र बरनाला रोड़ सिरसा, डबवाली खंड के दिव्यांग व्यक्तियों की सहायतार्थ 21 फरवरी को कार्यालय खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी डबवाली, ऐलनाबाद खंड के दिव्यांग व्यक्तियों की सहायतार्थ 22 फरवरी को कार्यालय खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी ऐलनाबाद, रानियां खंड के दिव्यांग व्यक्तियों की सहायतार्थ 23 फरवरी को कार्यालय खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी रानियां, औढ़ां खंड के दिव्यांग व्यक्तियों की सहायतार्थ 24 फरवरी को कार्यालय खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी औढ़ां, नाथूसरी चौपटा खंड के दिव्यांग व्यक्तियों की सहायतार्थ 25 फरवरी को कार्यालय खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी नाथूसरी चौपटा तथा बड़ागुढ़ा खंड के दिव्यांग व्यक्तियों की सहायतार्थ 26 फरवरी को कार्यालय खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी बड़ागुढ़ा में दिव्यांग जांच शिाविर आयोजित किए जाएंगे।



उन्होंने बताया कि दिव्यांगों व्यक्तियों को नि:शुल्क कृत्रिम अंग प्राप्त करने के लिए अपने साथ दिव्यांगता दर्शाते हुए एक पासपोर्ट साईज की फोटो, दिव्यांग चिकित्सा प्रमाण-पत्र, रिहायशी प्रमाण-पत्र/राशन कार्ड/वोटर कार्ड/आधार कार्ड की फोटो प्रति तथा आय का प्रमाण-पत्र(सरपंच/पार्षद/तहसीदार द्वारा प्रमाणित) लाना होगा। उन्होंने जिला के समस्त दिव्यांगजनों से अपील की है कि वह उक्त शिविरों में पहुंचकर लाभ प्राप्त करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ