महिंद्रा एसयूवी की बिक्री बढ़ी, जानिए थार के टॉप-एंड वैरिएंट की कीमत

Advertisement

6/recent/ticker-posts

महिंद्रा एसयूवी की बिक्री बढ़ी, जानिए थार के टॉप-एंड वैरिएंट की कीमत

 


महिंद्रा एंड महिंद्रा लिमिटेड ने जनवरी 2023 के महीने में हुई बिक्री के आंकड़े जारी कर दिए हैं। कंपनी की पिछले महीने वाहनों की बिक्री की 64,335 यूनिट्स रही है।



यूटिलिटी वाहन सेगमेंट में, महिंद्रा ने जनवरी 2023 में 32,915 वाहनों की बिक्री की है। पैसेंजर वाहन सेंगेमेंट (जिसमें एसयूवी, कार और वैन शामिल हैं) के 33,040 यूनिट्स वाहनों की बिक्री की गई।



वहीं 3,009 वाहनों का निर्यात किया गया। कॉमर्शियल वाहन सेगमेंट में, कंपनी ने जनवरी 2023 में 21,724 वाहन बेचे। कंपनी ने यह ग्रोथ तब प्राप्त की है जब सेमीकंडक्टर्स की कमी की वजह से क्रैश सेंसर और एयरबैग ECUs की सप्लाई नही हो रही थी और इसके यूटिलिटी व्हीकल की बिक्री संख्या मजबूत रही।



एमएंडएम लिमिटेड के ऑटोमोटिव डिवीजन के अध्यक्ष वीजय नाकरा ने कहा कि,थार रियर व्हील ड्राइव (RWD) और हमारे 2023 के पहले महीने में पहली लॉन्चिंग इलेक्ट्रिक SUV, XUV400 को ग्राहकों से बहुत अच्छा रिस्पॉन्स मिला है। यूटिलिटी वाहनों में 66% की वृद्धि देखने को मिली।



बता दें कि कंपनी नई लॉन्च थार आरडब्ल्यूडी था जो थार का सबसे किफायती एडिशन है। अब इसकी कीमत 9.99 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है। थार के टॉप-एंड वैरिएंट की कीमत 16.49 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है।



मारुति सुजुकी जिम्नी जल्द ही लॉन्च होने वाली है ऐसे में महिंद्रा ने भारतीय बाजार में खुद मजबूत करने के लिए रियर-व्हील ड्राइव वैरिएंट लॉन्च करने का फैसला किया। थार आरडब्ल्यूडी उन लोगों के लिए है जो थार की रोड प्रेजेंस चाहते हैं, लेकिन वे ऑफ-रोडिंग के लिए एसयूवी का उपयोग नहीं करेंगे। इसके बजाय, इसका इस्तेमाल ज्यादातर शहर में आवाजाही में करेंगे।


कंपनी थार के 5-डोर वैरिएंट पर भी काम कर रही है, जिसके इस साल भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है। हाल ही में, जिसे टेस्टिंग के दौरान ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन के साथ देखा गया था लेकिन 4x4 लीवर नहीं था। इसका मतलब है कि थार 5-डोर अधिक किफायती रियर-व्हील ड्राइव सेटअप के साथ भी लॉन्च हो सकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ