हरियाणा बोर्ड Bhawani 10वीं-12वीं परीक्षा के एडमिट कार्ड इस प्रकार करें डाउनलोड

Advertisement

6/recent/ticker-posts

हरियाणा बोर्ड Bhawani 10वीं-12वीं परीक्षा के एडमिट कार्ड इस प्रकार करें डाउनलोड

 


हरियाणा बोर्ड ऑफ स्कूल एजुकेशन, भिवानी ने कक्षा 10, 12 का एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। स्कूल अपने छात्रों के लिए हरियाणा बोर्ड के एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट bseh.org.in से डाउनलोड कर सकते हैं। 




हरियाणा बोर्ड वार्षिक परीक्षाओं में शामिल होने जा रहे हैं, उन्हें अपने संबंधित स्कूलों से प्रवेश पत्र प्राप्त होंगे। छात्रों को स्कूल से अपने हॉल टिकट लेने की तारीख और समय के बारे में जानने के लिए अपने स्कूल प्रशासन से संपर्क करना होगा या उनका स्कूल उसी के संबंध में एक नोटिस जारी करेगा।


भिवानी / नकलरहित परीक्षा को लेकर शिक्षा बोर्ड ने किए बड़े बदलाव, गड़बड़ी हुई तो ये होगी कार्रवाई


हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड परीक्षाओं में प्रश्नपत्र के प्रकाशन में कोई त्रुटियां आती हैं, तो उसकी जगह नया प्रश्नपत्र देने से पहले विद्यार्थी का प्रोफॉर्मा भरा जाएगा। इसके लिए बोर्ड प्रशासन की ओर से परीक्षा केंद्र के अधीक्षक को अलग से प्रोफॉर्मा प्रदान किया जाएगा। 



इसको भरने के बाद ही वे विद्यार्थी को नया प्रश्नपत्र दे सकेंगे। पहले सामान्य प्रश्नपत्र होने की वजह से अगर प्रश्नपत्र के प्रकाशन में कोई गड़बड़ी होती थी तो बिना जानकारी भरे ही विद्यार्थी को नया प्रश्नपत्र दे दिया जाता था। मगर, अब उसकी जानकारी भरने के बाद ही नया प्रश्नपत्र दिया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ