4 दिन से लापता महिला घर से 300 मीटर दूर पेड़ से लटकी मिली, 10 महीने पहले ही हुई थी शादी

Advertisement

6/recent/ticker-posts

4 दिन से लापता महिला घर से 300 मीटर दूर पेड़ से लटकी मिली, 10 महीने पहले ही हुई थी शादी





राजस्थान, प्रतापगढ़ में शनिवार को अपने ही घर से 300 मीटर दूर एक विवाहिता का शव खाकरे के पेड़ से लटका हुआ मिलने पर सनसनी फैल गई। सुबह जब कुछ लोगों ने जो पेड़ पर लटका हुआ देखा, तो पुलिस को सूचना दी। पुलिस परिजन मौके पर पहुंचे और शव को पेड़ से उतारकर पोस्टमार्टम कार्रवाई के लिए जिला अस्पताल लाया गया। जिला अस्पताल पहुंची पुलिस ने बताया कि इतरा (23) पत्नी ईश्वर मीणा निवासी जुनी बगड़ावत का शव पेड़ पर लटका हुआ मिला। पुलिस के अनुसार शव करीब 3-4 दिन का लटका हुआ होने से बदबू और सड़न मारने लगा। पीहर पक्ष ने ससुराल पक्ष पर दहेज को लेकर प्रताड़ित कर हत्या करने का आरोप लगाया है।


10 महीने पहले ही हुई थी शादी

इतरा के चाचा गौतम लाल ने बताया कि 10 महीने पहले ही इतरा की शादी ईश्वर लाल निवासी जुनी बगड़ावत के साथ हुआ था। उन्होंने आरोप लगाए कि ईश्वर आए दिन इतरा को प्रताड़ित करते रहते थे और दहेज की भी मांग करते थे। 



उन्होंने कहा कि मेरी भतीजी का घर नहीं टूटे, इसीलिए हमने कुछ समय पहले मेरी भतीजी को समझा कर वापस उसके ससुराल भेज दिया था, लेकिन कभी-कभी वह बताती थी, कि मेरे साथ में आए दिन मारपीट होती है। परिजनों का कहना है मेरी भतीजी ने किसी प्रकार से कोई आत्महत्या नहीं की, बल्कि उसको मार कर पेड़ पर लटकाया गया है। परिजनों के अनुसार मृतका के शरीर पर चोट के निशान होना भी बताया जा रहा है।


पुलिस द्वारा निष्पक्ष कार्रवाई के बाद परिजन माने और रिपोर्ट देकर शव का पोस्टमार्टम करवाया। सुहागपुरा थाना अधिकारी इंद्रजीत सिंह ने जानकारी बताया कि यह घर से 4 दिन से लापता थी। इसके ससुराल वाले भी इस को ढूंढ रहे है, ऐसा हमारे संज्ञान में आया है। यह हत्या या आत्महत्या मेडिकल रिपोर्ट आने के बाद ही मामले का खुलासा हो पाएगा। फिलहाल, मामला दर्ज कर जांच अनुसंधान जारी है। इस घटना में अभी तक किसी को हिरासत में नहीं लिया है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ