JEE Main 2023 : आवेदन फॉर्म में करेक्शन का अवसर दिया, 14 जनवरी तक कर सकेंगे करेक्शन

Advertisement

6/recent/ticker-posts

JEE Main 2023 : आवेदन फॉर्म में करेक्शन का अवसर दिया, 14 जनवरी तक कर सकेंगे करेक्शन

 JEE Main 2023: नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने जेईई-मेन के जनवरी सेशन की आवेदन प्रक्रिया समाप्त होने से पहले गुरुवार रात को विद्यार्थियों को आवेदन फॉर्म में करेक्शन का अवसर दिया है। उम्मीदवार 13 जनवरी 2023 से आधिकारिक वेबसाइट  jeemain.nta.nic.in पर अपने आवेदन पत्र संशोधित कर सकते हैं। इसके लिए नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने विद्यार्थियों के हित को देखते हुए निर्देश जारी किए हैं। आवेदन में करेक्शन की अंतिम तिथि 14 जनवरी, रात 11 बजे तक है। 

 

जारी की गई सूचना के अनुसार विद्यार्थी आवेदन में भरी गई जानकारी माता-पिता का नाम, कक्षा 10 व 12 की जानकारी, कैटेगरी संबंधित जानकारी, सेंटर सिटी आदि में बदलाव कर सकते हैं। ऐसे विद्यार्थी जिनका आधार नंबर आवेदन करने के दौरान वेरिफाई हो चुका है, वे स्वयं के नाम, जन्मतिथि एवं लिंग में बदलाव नहीं कर सकते। इसके अतिरिक्त ऐसे विद्यार्थी जिनका आवेदन के दौरान आधार वेरिफाई नहीं हुआ है, वे अपनी जन्मतिथि एवं लिंग में बदलाव कर सकते हैं।


आवेदन फॉर्म में सुधार करते समय उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे बहुत सावधानी से सुधार करें, क्योंकि नोटिस में दी गई जानकारी के अनुसार उम्मीदवारों को सुधार का कोई और अवसर नहीं दिया जाएगा। किसी भी नए अपडेट के लिए, जेईई मेन की आधिकारिक वेबसाइट को चेक करते रहना होगा।  क्योंकि सभी आधिकारिक घोषणाएं वेबसाइट पर होंगी।


बता दें कि जनवरी जेईई मेन परीक्षा के लिए नौ लाख 10 हजार विद्यार्थियों ने आवेदन किया है, जो कि गत वर्ष से करीब 38 हजार विद्यार्थी अधिक है। अप्रेल परीक्षा के लिए विद्यार्थियों को पुनः फरवरी माह में आवेदन करना होगा, ऐसे में फरवरी माह में गत वर्षों के ट्रेंड को देखते हुए करीब दो लाख विद्यार्थी नए रजिस्ट्रेशन से आवेदन करते हैं तो इस वर्ष जेईई मेन दोनों सेशन में मिलाकर यूनिक कैंडिडेट की संख्या 11 लाख तक पहुंच सकती है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ