हरियाणा सरकार ने दो HCS अधिकारियों के तबादला और नियुक्ति आदेश जारी किए, देखें....

Advertisement

6/recent/ticker-posts

हरियाणा सरकार ने दो HCS अधिकारियों के तबादला और नियुक्ति आदेश जारी किए, देखें....

 हरियाणा सरकार ने दो HCS अधिकारियों के तबादला और नियुक्ति आदेश जारी किए




#Haryana #DIPRHaryana




यह भी पढ़ें...

जल संरक्षण व जल संवर्धन पर गांव मौजू खेड़ा में एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर और नुक्कड़ नाटक का आयोजन
सिरसा, 23 जनवरी। सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग द्वारा सोमवार को खंड ऐलनाबाद के मौजू खेड़ा में अटल भूजल योजना के तहत एक दिवसीय प्रशिक्षण शिविर और नुक्कड़ नाटक का आयोजन किया गया। जिसमें लगातार घट रहे भूजल की स्थिति से ग्रामीणों को अवगत करवाया गया और ग्रामीणों को भूजल संकट के बारे में जागरूक किया कि जल को बनाया नहीं जा सकता है, केवल बचाया जा सकता है।


सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग की अटल भूजल योजना के जिला समन्वयक पारुल ने बताया कि इस संबंध में अटल भूजल योजना जन-जागरूकता लाने का प्रयास कर रही है ताकि आने वाली पीढ़ी के लिए विरासत के तौर पर भूजल उपलब्ध हो सके। खंड रानियां व ऐलनाबाद की प्रत्येक ग्राम पंचायत में एक जल सहेली का चयन किया जा रहा है, जो अपने ग्राम की जल सुरक्षा को लेकर जिला व राज्य स्तर पर अपने ग्राम पंचायत को प्रस्तुत करेगी।
उन्होंने बताया कि सभी ग्राम पंचायतों में एक दिवसीय प्रशिक्षण कार्यक्रमों का आयोजन तथा नुक्कड़ नाटक करवा रही है जिसके अंतर्गत विषय विशेषज्ञों द्वारा अटल भूजल योजना की कार्यप्रणाली और इसमें बनाये गए जल सुरक्षा योजना की जानकारी दी जा रही है। इस प्रशिक्षण शिविर और नुक्कड़ नाटक में ग्राम पंचायत मौजूखेड़ा की सरपंच रस प्रीत कौर, ग्राम के किसान भाई गुरदेव सिंह, राजकुमार, दारा सिंह, वकील सिंह, जगमोहन सिंह, बलजीत व ग्राम की महिलाएं लक्ष्मी देवी, परमजीत, मैना, मंजीत कौर आदि तथा अटल भूजल योजना सिरसा से संजीत सिंह, ट्रेनर जगजीत सिंह, बाज सिंह व नेकी राम मौजूद रहे।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ