सीडीएलयू (CDLU Sirsa) में जुड़ेंगे देश विदेश के विख्यात मीडिया शिक्षक

Advertisement

6/recent/ticker-posts

सीडीएलयू (CDLU Sirsa) में जुड़ेंगे देश विदेश के विख्यात मीडिया शिक्षक




Chopta Plus sirsa news देश-विदेश के प्रख्यात मीडिया शिक्षक सीडीएलयू में वर्चुअल रूप से एकत्र होंगे। विश्वविद्यालय का पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग गुरुवार से "मीडिया एवं सामाजिक बदलाव" विषय पर स्पेशल लेक्चर सीरीज का आयोजन करने जा रहा है। 

करीब एक सप्ताह तक वर्चुअल रूप से चलने वाली इस शैक्षणिक गतिविधि में देश के अलग अलग राज्यों के विख्यात मीडिया शिक्षकों के अलावा विदेशों से भी कई बड़े नाम जुड़ेंगे और मीडिया छात्रों से रू ब रू होंगे।


जेेएमसी विभाग के चेयरपर्सन डाॅ अमित सांगवान ने जानकारी देते हुए बताया कि मीडिया का सामाजिक बदलाव लाने में अहम योगदान है और वर्तमान में मीडिया की व्यापकता काफी बढ़ती जा रही है, ऐसे में इस अहम विषय पर विभाग द्वारा स्पेशल लेक्चर सीरीज का आयोजन करवाया जा रहा है। 


उन्होंने बताया 12 जनवरी से  वर्चुअल रूप से प्रारंभ होने वाले इस  कार्यक्रम का शुभारंभ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर  अजमेर सिंह मलिक द्वारा किया जाएगा व मुख्य अतिथि के तौर पर माखनलाल चतुर्वेदी विश्वविद्यालय के कुलपति व पूर्व में आईआईएमसी के डायरेक्टर रह चुके प्रो. केजी सुरेश शामिल होंगे। 


इसके अलावा प्रमुख वक्ता के रूप में कुरुक्षेत्र विश्वविद्यालय के मीडिया विभाग की डायरेक्टर प्रो. बिंदू शर्मा होंगी।वर्चुअल रूप से होने वाले कार्यक्रम का विभाग के विद्यार्थी को सर्वाधिक फायदा होगा।

डाॅ अमित ने बताया कि पांच दिनों तक चलने वाली लैक्चर सीरिज में देश के प्रमुख विश्वविद्यालयों के मीडिया शिक्षक विद्यार्थियों का ज्ञानवर्धन करेंगे। इसके अलावा विदेशों से भी मीडिया प्रोफ़ेशनल लैक्चर सीरिज में उपस्थिति दर्ज करेंगे।


 गूगल मीट के माध्यम से आयोजित होने वाले कार्यक्रम में सीडीएलयू के जेेएमसी विभाग  के अतिरिक्त  विश्वविद्यालय से संबंधित महाविद्यालय के विद्यार्थी एवं देश भर के मीडिया विद्यार्थियों के अलावा मीडिया क्षेत्र में रुचि रखने वाले लोग भी शामिल होंगे।


 विभाग के प्रोफेसर सेवा सिंह बाजवा इस कार्यक्रम के सह संयोजक एवं विभाग के एसोसिएट प्रोफेसर डॉ. रविंदर ढिल्लो आयोजन  सचिव होंगे।   

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ