फतेहाबाद जिले के गाँव पीलीमंदौरी का एक और जवान असम में शहीद,

Advertisement

6/recent/ticker-posts

फतेहाबाद जिले के गाँव पीलीमंदौरी का एक और जवान असम में शहीद,

 हरियाणा में फतेहाबाद के पीलीमंदौरी के रहने वाला भारतीय सेना के जवान मनोज कुमार असम में अपने केबिन में मृत मिले है। अभी उनकी मौत के कारणों का पता नहीं लग पाया है। आशंका जताई जा रही है कि उनकी मौत हार्ट अटैक से हुई है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही मौत के कारणों का पता लग पाएगा।



मनोज कुमार असम के गुवाहाटी में तैनात थे। रविवार सुबह वह अपने केबिन में पड़े मिले। जिसके बाद अन्य सेना के जवान उन्हें तुरंत ट्रॉमा सेंटर ले गए, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।



2011 में सेना में हुए थे भर्ती
मनोज कुमार का जन्म 2 अक्टूबर 1993 को हुआ था। साल 2011 में मनोज फौज में भर्ती हुए थे। उनकी शादी 11 दिसंबर 2018 को सूली खेड़ा में मंजू बाला से हुई थी। मनोज की साढ़े तीन साल की बेटी हेजल भी है। आखिरी बार वह 18 नवंबर को 30 दिनों की छुट्टी लेकर आए थे। जिसके बाद 17 दिसंबर को वापस ड्यूटी पर चले गए थे।




23 दिसंबर को गांव का ही विकास हुआ था शहीद
मनोज की मौत की खबर सुनकर गांव में शोक की लहर है। बीती 23 दिसंबर को ही गांव के ही रहने वाले सेना के जवान विकास की सिक्किम में सड़क हादसे में शहीद हो गए थे। राजकीय सम्मान के साथ उनका गांव में अंतिम संस्कार हुआ, तब पीलीमंदौरी ही नहीं बल्कि आसपास के हर गांव के हजारों की संख्या में लोग उन्हें अंतिम विदाई देने पहुंचे थे।



शहीद विकास के 4 महीने के बेटे ने उन्हें कई किलोमीटर तक सड़क के दोनों ओर लोग अंतिम दर्शनों के लिए खड़े थे, शहीद के 4 माह के बेटे ने उन्हें मुखाग्नि दी थी

यह भी पढ़े...

जानिए किस महीने जारी होगी पीएम किसान योजना की 13वीं किस्त ? जानें योजना की पूरी जानकारी...

बाल श्रम क्या है, बच्चों को बाल श्रम से मुक्ति कैसे दिलाएं, पढ़िए बाल श्रम पर निबंध और भाषण


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ