इस कॉलोनी के निवासियों ने लगाया कॉलोनी के मेन गेट पर बैनर, न बिकने देंगे नशा, न करने देंगे वेश्यावृत्ति, जानिए

Advertisement

6/recent/ticker-posts

इस कॉलोनी के निवासियों ने लगाया कॉलोनी के मेन गेट पर बैनर, न बिकने देंगे नशा, न करने देंगे वेश्यावृत्ति, जानिए

सिरसा। शहर के नागरिक अस्पताल के सामने स्थित जेजे कॉलोनी (गुरु तेग बहादुर नगर) निवासियों ने फैसला करते हुए नया कदम उठाया है। वेश्यावृत्ति और नशा को रोकने के लिए कड़ा रुख अपनाते हुए कॉलोनी वासियों ने प्रवेश द्वार पर नशा व वेश्यावृत्ति छोड़ो अभियान का बैनर लगाया है। 



अब कॉलोनी में कोई नशा बेचते पाया गया तो उसके खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। कॉलोनीवासियों ने कहा कि प्रभु श्री राम का भी वनवास 14 साल में खत्म हो गया था। इसी प्रकार वर्ष 2009 से शुरू वासियों का वेश्यावृत्ति और नशा का वनवास भी अब खत्म हो गया है।


जेजे कॉलोनी वेश्यावृत्ति और नशा को लेकर बदनाम है। आरोप लगते हैं कि इस कॉलोनी में कई परिवार वेश्यावृत्ति का काम करते हैं और यहां नशा भी बिकता है। ऐसे में कॉलोनी वासियों ने एकत्र होकर अहम फैसला लिया है।


कॉलोनी वासियों ने मुख्य रास्ते पर एक बैनर लगा दिया है। इसमें लिखा गया है कि नशा व वेश्यावृत्ति छोड़ो अभियान चलाया जाएगा। जेजे कॉलोनी में अब कोई भी नशा करता या बेचता हुआ पाया गया तो उचित कार्रवाई की जाएगी। इतना ही नहीं ऐसे कार्यों में लिप्त परिवार का सामाजिक बहिष्कार किया जाएगा और उसे कॉलोनी से बाहर निकाला जाएगा।


कॉलोनी वासियों ने लगाए गंभीर आरोप
वीरवार को कॉलोनी वासियों ने अभियान की शुरूआत की। कॉलोनी वासी कुलदीप सिंह ने कहा कि कॉलोनी में नशा और वेश्यावृत्ति का धंधा चल रहा है। बाहर से लोग आधी रात को आते हैं और नशा बेचते हैं। उन्होंने कहा कि सूचना देते हैं, लेकिन कार्रवाई नहीं की जाती और चक्कर काटकर चले जाते हैं। कॉलोनीवासियों ने कहा कि कॉलोनी श्मशान घाट बन गई है। हालात खराब होते जा रहे हैं।


 उन्होंने कहा कि बच्चे बर्बाद हो रहे हैं। कॉलोनी के लोगों ने कहा कि यदि ये मानेंगे तो ठीक, अन्यथा अब हम कार्रवाई करेंगे। इस भी घर में कोई नशा वाला आता देख लिया तो उसे निकाला जाएगा। कर्ण सिंह ने कहा कि कॉलोनी के युवाओं ने मिलकर ये अभियान चलाया है। उन्होंने कहा कि इन सामाजिक बुराइयों को खत्म करने की जरूरत है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ