बड़ी खबर: गांधीबड़ी में चौराहे पर लगेंगे कैमरे, स्थापित होगी अस्थायी चौकी। जानिए पूरा मामला...

Advertisement

6/recent/ticker-posts

बड़ी खबर: गांधीबड़ी में चौराहे पर लगेंगे कैमरे, स्थापित होगी अस्थायी चौकी। जानिए पूरा मामला...



आईजी बोले दोनों समुदायों के बीच होगा मैत्री मैच ताकि साम्प्रदायिक सद्भाव बना रहे। 

भादरा विधानसभा क्षेत्र के गांव गांधीबड़ी में हुए घटनाक्रम के बाद बीकानेर रेंज आईजी ने गांव में पहुंच स्थिति का जायजा लिया। रेंज आईजी ओमप्रकाश पासवान ने बताया कि गांधीबड़ी के चौराहे पर अस्थायी चौकी बनाई गई है, जिसमे एक हैड कॉन्स्टेबल और 4 कॉन्स्टेबल तैनात रहेंगे। इसी के साथ ही उसी चौराहे पर सीसीटीवी कैमरे भी लगवाए जाएंगे, जिन्हें जिला मुख्यालय के अभय कमांड सेंटर से जोड़ा जाएगा। आईजी ने कहा कि दोनों समुदायों की ओर से तीन अलग-अलग मुकदमे दर्ज किये गये हैं, तीनों मामलों में जांच सही दिशा में करने के निर्देश दिए गए हैं। दोनों समुदायों में आपसी भाईचारा बना रहे, इसके लिए भविष्य में पुलिस की मध्यस्ता में दोनों समुदायों के बीच वॉलीबॉल, क्रिकेट मैच करवाए जाएंगे, ताकि आपसी साम्प्रदायिक सौहार्द बना रहे।

जानिए क्या है मामला

निकटवर्ती गांव गांधीबड़ी में गुरुवार रात्रि बाेलेरो की टक्कर से पिता-पुत्र के घायल होने पर गांव में एक बार फिर माहौल गरमा गया है। घायलों को राजकीय चिकित्सालय भादरा लाया गया। चोटें गंभीर होने के चलते दोनों को सिरसा रेफर कर दिया गया। दोनों घायल अल्पसंख्यक समुदाय से हैं। वहीं दूसरे पक्ष की ओर से रात के समय उनके घर में ईंट-पत्थरों से हमला करने व मारपीट करने का आरोप लगाया है। मुस्लिम समुदाय के लोग राजकीय चिकित्सालय भादरा के आगे पहुंचकर आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग पर डटे रहे।देर रात पुलिस अधिकारियों ने आरोपियों को शीघ्र गिरफ्तार का आश्वासन दिया। घटना की सूचना मिलने पर रात में ही भारी पुलिस जाब्ता गांधीबड़ी पहुंचा। गांव में चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात कर दी गई। शुक्रवार को आईजी बीकानेर ओमप्रकाश, कलेक्टर रुकमणी रियार, एसपी डॉ. अजयसिंह राठौड़ ने गांंधीबडी पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया।


इस प्रकरण में दोनों पक्षों की ओर से परस्पर मामले दर्ज करवाए गए हैं। डीएसपी नरेंद्र पूनियां, भादरा थानाधिकारी रणवीर साईं, भिरानी थानाधिकारी रामकरण सिद्धू, गोगामेड़ी थानाधिकारी अजयकुमार सहित जवान गांव में तैनात हैं। गांव की इस घटना को चिड़ियागांधी में पिछले दिनों हुए गोकशी प्रकरण से जोड़ा जा रहा है। एेसे में कलेक्टर रुकमणी रियार ने सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की अफवाह फैलाने पर कड़ी कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।


महबूब पुत्र आमीन खां ने भिरानी थाने में मामला दर्ज करवाया कि गुरुवार सायं वह, उसका पिता आमीन खां व भाई लालमोहम्मद नमाज पढ़कर मस्जिद से बाहर निकले तो काले रंग की बाेलेरो में सवार रवि बंसल, देशराज, रामकुमार, रूपेश व रूपेश बंसल ने जान-बूझकर उन्हें कुचलने का प्रयास किया। इससे आमीन खां के सिर व लालमोहम्मद के हाथ-पांव में चोटें आई। अब दाेनाें सिरसा के निजी अस्पताल में भर्ती हैं।


दूसरा मामला रामकुमार पुत्र परसाराम महाजन ने मामला दर्ज करवाया कि गुरुवार सायं वह अपने घर में खाना खा रहा था। तभी मुस्लिम समुदाय के 150-200 लोगों ने गेट व दुकान के शटर तोड़ने की कोशिश की। घर के अंदर डीजल फेंककर आग लगा जान से मारने का प्रयास किया, घर में पत्थर फेंके। पुलिस ने शाकर पुत्र यासीन, इकबाल पुत्र यासीन, मुश्ताक पुत्र मुंशी, यासीन पुत्र मुंशी, कालू पुत्र हनीफ सहित 150-200 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है।


तीसरे प्रकरण में रूपेश पुत्र मंगतूराम अग्रवाल ने बताया कि गुरुवार शाम वह अपनी दुकान पर था। दुकान व घर एक ही जगह है। आमीन पुत्र रहमत, आमीन के दाे बेटे, शाकर पुत्र यासीन, जाकिर, मुश्ताक पुत्र मुंशी खां व दो-तीन अन्य लोगों ने अाकर उससे, उसके माता-पिता व बहन के साथ मारपीट की। उसे जान से मारने की मंशा से चाकू, कापा व अन्य हथियारों से हमला किया। पड़ाेस के लोगों ने आकर उन्हें छुड़ाया।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ