कुम्हारिया में महिलाओं के लिए पापड़ बनाने का प्रशिक्षण शिविर शुरू, एक्सपर्ट स्किल डेवलपमेंट संस्था द्वारा आयोजित शिविर का शुभारंभ सरपंच रुपेश बैनीवाल ने किया

Advertisement

6/recent/ticker-posts

कुम्हारिया में महिलाओं के लिए पापड़ बनाने का प्रशिक्षण शिविर शुरू, एक्सपर्ट स्किल डेवलपमेंट संस्था द्वारा आयोजित शिविर का शुभारंभ सरपंच रुपेश बैनीवाल ने किया

ग्राम सखी ट्रेनर कमल द्वारा दिया जाएगा महिलाओं को प्रशिक्षण



चौपटा। खंड के गांव कुम्हारिया में राष्ट्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास बैंक नाबार्ड के सहयोग से सूक्ष्म उद्यम विकास विभाग के तत्वाधान में एक्सपर्ट स्किल डेवलपमेंट संस्था के सौजन्य से  महिलाओं के लिए पापड़ बनाने के प्रशिक्षण कार्यक्रम का शुभारंभ किया गया। प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ गांव के सरपंच रूपेश बैनीवाल ने रिबन काट कर किया।


 कार्यक्रम शुभारंभ पर ग्राम सखी ट्रेनर कमल ने सभी महिलाओं को प्रशिक्षण शिविर के बारे में विस्तार से जानकारी दी। यह जानकारी देते हुए एक्सप्रेस स्किल डेवलपमेंट संस्था से संयोजक ललित कुमार व मीनाक्षी अरोड़ा ने बताया कि संस्था के निदेशक विनीत छाबड़ा के मार्गदर्शन में महिलाओं के लिए प्रशिक्षण शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। 


जिसमें ग्रामीण महिलाओं को अचार, पापड़ बनाने  सहित कई प्रकार के उत्पाद बनाने के लिए प्रशिक्षित किया जा रहा है। इसके तहत महिलाओं को बैंक की जानकारी, उत्पादन की जानकारी व सरकारी योजनाओं की जानकारियां दी जाती है। जिससे महिलाएं  स्वरोजगार अपनाकर आत्मनिर्भर बन सकती है। 


इसी कड़ी में गांव कुम्हारिया में पापड़ बनाने के प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ किया गया है। महिलाओं को ग्राम सखी ट्रेनर कमल द्वारा प्रशिक्षित किया जाएगा। इस मौके पर  सरपंच रुपेश बैनीवाल, वकील कुमार, रितु, ममता, सुषमा, संतोष, सुमन, बाला सहित कई मौजूद रहे।



एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ