दो माह की बच्ची को उसकी मां ने ही नाले में फेंक कर मार डाला, पढ़ें पूरी खबर...

Advertisement

6/recent/ticker-posts

दो माह की बच्ची को उसकी मां ने ही नाले में फेंक कर मार डाला, पढ़ें पूरी खबर...

 


झांसी: मामला पूंछ थाना क्षेत्र के नई बस्ती मोहल्ले का है। यहां नाले से बरामद हुई दो माह की बच्ची को उसकी मां रिजवाना ने ही नाले में फेंक कर मार डाला था। पुलिस पूछताछ में उसने अपना गुनाह कुबूल कर लिया। रिजवाना ने पुलिस को बताया कि बेटी होने से वह दुखी थी। देखभाल करने में उसे परेशानी होती थी। इस वजह से उसने बेटी को नाले में फेंक दिया। दरअसल, 2 महीने की बच्ची के लापता होने की जानकारी बच्ची के पिता ने पुलिस को दी। इसके बाद पुलिस महकमे में भी सुनामी आ गई। पुलिस अफसरों से लेकर वन विभाग के अफसर बच्ची की तलाश में 2 दिन तक खानाबदोश की तरह दर दर घूमते रहे।



बच्ची की मां का कहना था कि उसकी बेटी को कोई आदमखोर जानवर उठाकर ले गया है। पुलिस बच्ची की मां की इस कहानी पर बिल्कुल यकीन कर नहीं पा रही थी, जैसे ही पुलिस की जांच आगे बढ़ी शक की सुई बच्ची की मां की तरफ मुड़ती चली गई। 



इधर, पुलिस मासूम बच्ची की तलाश में वन विभाग की टीम के साथ कड़ी कवायद में जुटी हुई थी कि उधर बच्ची की मां को जब अपनी गलती का एहसास हुआ, तो उसने परिजनों से बस इतना कहा कि उससे बड़ी गलती हुई है, उसको बचा लो। बस फिर क्या था पुलिस को जब तक इस बात की जानकारी हो पाती उससे पहले ही पुलिस ने मासूम के घर के बाहर बने नाले में से मासूम का शव बरामद कर अपने शक को यकीन में बदल लिया। पुलिस की सख्ती के आगे कातिल मां की चालाकी ज्यादा देर चल नहीं पाई।



इसके बाद अपनी कोख से जन्मी बच्ची की हत्या के पीछे कातिल मां ने जो बात बताई उसको सुनकर किसी को यकीन नहीं हुआ और पुलिस भी एक बार आश्चर्य में पड़ गई। पुलिस को यकीन नहीं हो पा रहा था कि कोई मां ऐसी भी हो सकती है, जो इतनी निर्ममता से अपने जिगर के टुकड़े की हत्या करने का प्लान बना सकती है। ताजा खबर, indianews, hindinews,


पुलिस की सख्ती के बाद कातिल मां ने बताया कि उसकी बच्ची रोती बहुत थी। पिछले कई दिनों से उसकी बच्ची लगातार दिन-रात रो रही थी। बच्ची को चुप करा-करा कर उसका सब्र जवाब दे रहा था। ऐसे में 2 दिन पहले जब घर में कोई नहीं था। उस समय भी बच्ची रो रही थी। तभी उसने बच्ची की हत्या करने का प्लान बनाया। घर में किसी भी सदस्य की मौजूदगी नहीं होने का फायदा उठाते हुए कातिल मां ने अपनी मासूम बच्ची को घर के पीछे बह रहे बर्फीले नाले के पानी में जिंदा फेंक दिया। इसके बाद कातिल मां थोड़ी देर रुकने के बाद घर वापस आकर अपने पति को बच्ची के लापता होने की जानकारी देने लगी।



इस हत्याकांड का सनसनीखेज खुलासा करते हुए झांसी के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजेश एस ने बताया कि शुरू से ही बच्ची की हत्या का शक पुलिस को बच्ची की मां पर था। एसएसपी राजेश एसने बताया कि किसी की भी बच्ची की असमय मौत हो जाए या बच्ची रहस्यमय परिस्थितियों में गायब हो जाए तो उस मां का रो रो कर बुरा हाल हो जाता है। 


वहीं इस मामले में बच्ची की मां के चेहरे पर शिकन तक देखने को नहीं मिली। पुलिस ने जैसे ही मासूम के शव को घर के पीछे बने नाले से बरामद किया। पुलिस को यकीन हो गया कि इस बच्ची की हत्या करने में उसकी मां का ही हाथ है। 


मासूम की हत्या के आरोप में मां को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। फिलहाल मासूम बच्ची की हत्या के जुर्म में कातिल मां सलाखों के पीछे है। कत्ल के बाद अब कातिल मां को बहुत पछतावा भी हो रहा है, अब उसका आगे का सारा जीवन सलाखों के पीछे ही बीतेगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ