सीडीएलयू के विद्यार्थियों ने नेशनल व इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में हासिल किये पदक पदक हासिल करने वाले विद्यार्थियों को मिलेगा नकद पुरस्कार

Advertisement

6/recent/ticker-posts

सीडीएलयू के विद्यार्थियों ने नेशनल व इंटरनेशनल प्रतियोगिताओं में हासिल किये पदक पदक हासिल करने वाले विद्यार्थियों को मिलेगा नकद पुरस्कार

 


सिरसा सीडीएलयू के विद्यार्थी शिक्षा के साथ-साथ खेलों में भी उत्कृष्ट प्रदर्शन करते हुए विश्वविद्यालय का नाम रोशन कर रहे हैं। ये बात विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक ने विभिन्न खेलों में पदक हासिल कर लौटे विद्यार्थियों को सम्मानित करते हुए कही। 


उन्होंने कहा कि खेल मानव जीवन का आवश्यक हिस्सा है। स्वस्थ शरीर और मस्तिष्क का विकसित करने के लिए खेल महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं। वर्तमान समय में खेलों को करियर के रूप में भी शानदार विकल्प मौजूद हैं। कुलपति ने कहा कि विश्वविद्यालय में खेलों के महत्व को समझते हुए परिसर में खिलाड़ियों को अनेक सुविधाएं प्रदान की जा रही हैं और निरंतर खेल सुविधाओं को बढ़ाया जा रहा है।


इस अवसर पर मलेशिया में आयोजित सुलतान ऑफ जौहर कप में गोल्ड मेडल हासिल करने वाली भारतीय टीम का हिस्सा रहे विश्वविद्यालय से संबंध एसजीएचएस कॉलेज, जीवन नगर के छात्र राजिंद्र सिंह को सम्मानित किया व उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। इसके अतिरिक्त कुलपति ने ओडिशा में आयोजित नॉर्थ-इस्ट जोन इंटर यूनिवर्सिटी चैंपियनशिप 2022-23 में स्वर्ण पदक हासिल करके विश्वविद्यालय का नाम रोशन करने वाले शाह सतनाम जी बॉयज कॉलेज के विद्यार्थी कमल को सम्मानित किया।


 गुरु काशी यूनिवर्सिटी तलवंडी साबो में आयोजित ऑल इंडिया यूनिवर्सिटी तीरंदाजी चैम्पियनशिप 2022-23 में स्वर्ण पदक हासिल करने वाले गवर्नमेंट नेशनल कॉलेज सिरसा के छात्र शिव शंकर को भी मेडल पहनाकर सम्मानित किया। इसके अतिरिक्त शाह सतनाम जी गर्ल्स कॉलेज की छात्रा प्रियंका को भी एमडीयू में आयोजित ऑल इंडिया इंटर यूनिवर्सिटी बॉक्सिंग में भी ब्रॉन्ज मेडल हासिल करने पर सम्मानित किया गया।



इस अवसर पर खेल परिषद के अध्यक्ष प्रो. मोनिका वर्मा एवं सचिव डॉ अशोक मलिक ने बताया कि मेडल हासिल करने वाले प्रतिभावान खिलाड़ियों को सीडीएलयू की खेल परिषद की तरफ से नकद पुरस्कार देगी, जिसमें स्वर्ण पदक विजेता को 25 हजार, रजत पदक विजेता को 21 हजार व कांस्य पदक विजेता 18 हजार रुपये की राशि के नकद पुरस्कार प्रदान किये जाएंगे। 



इस अवसर पर विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ राजेश कुमार बंसल, खेल परिषद के अध्यक्ष प्रो. मोनिका वर्मा, परिषद के सचिव डॉ अशोक मलिक सहित प्रिंसिपल डॉ संदीप गोयल, डॉ गीता मोंगा, डॉ कृष्ण लाल ग्रोवर, डॉ विकास मेहता सहित खेल परिषद व विभिन्न महाविद्यालयों के कोच व स्टाफ सदस्य उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ