हरियाणा में सराहनीय कार्य करने वाली बालिकाओं को किया जाएगा सम्मानित, जाने कब तक करें आवेदन

Advertisement

6/recent/ticker-posts

हरियाणा में सराहनीय कार्य करने वाली बालिकाओं को किया जाएगा सम्मानित, जाने कब तक करें आवेदन

 


सराहनीय कार्य करने वाली बालिकाएं 9 जनवरी तक कर सकती है आवेदन

सिरसा, हरियाणा महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा विभिन्न क्षेत्रों में सराहनीय कार्य करने वाली बालिकाओं से आवेदन आमंत्रित किए हैं, जिन्हें राष्ट्रीय बालिका दिवस के उपलक्ष्य में आयोजित राज्य स्तरीय कार्यक्रम में सम्मानित किया जाएगा।


उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि ऐसी बालिकाएं जिन्होंने खेल, शिक्षा, सामाजिक कार्य, पौधारोपण, बहादुरी और मीडिया के क्षेत्र में सराहनीय कार्य किया है, वे अपना आवेदन 9 जनवरी से पहले अपने नजदीकी महिला एवं बाल विकास विभाग कार्यालय में जमा सकती है।


 उन्होंने बताया कि कार्यक्रम में खेल, शिक्षा, सामाजिक कार्य, बहादुरी और मीडिया क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य करने वाली बालिकाओं को 5 लाख 17 हजार रुपये के कुल 47 पुरस्कार प्रदान किए जाएंगे। उन्होंने बताया कि खेल के क्षेत्र में सराहनीय योगदान के लिए 20 अवार्ड प्रदान किए जाएंगे। इसी प्रकार सामाजिक कार्य के क्षेत्र में 10, मीडिया और लिटरेचर के क्षेत्र में 2, बहादुरी के लिए 3, दिव्यांग बालिकाओं और बाल देखरेख संस्थानों के बच्चों के लिए 5-5 पुरस्कार शामिल हैं।


इसके अलावा राज्य स्तरीय प्रतियोगिताओं की विजेता बालिकाओं को प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त करने पर क्रमश: 5100, 2100 व 1100 रुपये की राशि से सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने बताया कि अधिक जानकारी के लिए दूरभाष नंबर 0172-2560349 पर संपर्क किया जा सकता है।



गणतंत्र दिवस पर विशेष उपलब्धि प्राप्त अधिकारी एवं कर्मचारी होंगे सम्मानित, 8 तक विभाग भिजवाए नाम

सिरसा, नगराधीश अजय सिंह ने बताया कि 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर जिला स्तरीय कार्यक्रम में विशेष उपलब्धि प्राप्त अधिकारियों एवं कर्मचारियों को जिला प्रशासन द्वारा सम्मानित किया जाएगा। संबंधित विभाग अपने पात्र अधिकारी / कर्मचारी का नाम सरकार द्वारा निर्धारित प्रोफार्मा में भरकर 8 जनवरी तक उचित माध्यम से उपायुक्त कार्यालय में भिजवा दें। उन्होंने बताया कि 8 जनवरी के बाद कोई भी आवेदन स्वीकार नहीं किया जाएगा। विभाग अपने विशेष उपलब्धि प्राप्त अधिकारी व कर्मचारी का ही नाम भिजवाएं। 



उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने दिए नहरों की पुलियों पर रेलिंग वॉल की मुरम्मत व रिफ्लेक्टर लगवाने के निर्देश
सिरसा, उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने सर्दी के मौसम में धुंध के कारण सड़क दुर्घटनाएं होने की संभावना के मद्देनजर सभी एसडीएम, सिंचाई विभाग, लोक निर्माण विभाग, जिला परिवहन अधिकारी, एनएचएआई मार्केटिंग बोर्ड विभाग को निर्देश दिए है कि वे जिला में गुजर रही नहरों की पुलिया / पुल पर लगाई गई रेलिंग / रिटेनिंग वॉल जहां मरम्मत कार्य तुरंत प्रभाव से करवाए तथा रिफ्लेक्टर भी लगवाए जाए, ताकि किसी भी दुर्घटना से कोई जान माल की हानि न हो। उन्होंने सभी संबंधित विभागों/अधिकारियों को निर्देश दिए कि यह कार्यवाही बिना किसी विलंब से करें तथा कार्यवाही उपायुक्त कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चित करें।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ