नरवाना में मनाई जाएगी प्रदेश स्तरीय संत गुरु रविदास जयंती : कृष्ण लाल पंवार

Advertisement

6/recent/ticker-posts

नरवाना में मनाई जाएगी प्रदेश स्तरीय संत गुरु रविदास जयंती : कृष्ण लाल पंवार

 


-राज्यसभा सदस्य कृष्ण लाल पंवार व मुख्यमंत्री के राजनीति सचिव कृष्ण बेदी ने दिया प्रदेश स्तरीय गुरु रविदास जयंती समारोह का निमंत्रण


सिरसा, 23 जनवरी। प्रदेश सरकार संत गुरु रविदास जयंती के उपलक्ष्य में नरवाना में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन कर रही है। मुख्यमंत्री मनोहर लाल समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। समारोह नरवाना की नई अनाज मंडी मेला ग्राउंड में आयोजित होगा। सिरसा से भारी संख्या में आमजन संत गुरु रविदास जयंती पर नरवाना में आयोजित इस प्रदेश स्तरीय समारोह में पहुंचे।


यह बात राज्यसभा सदस्य कृष्ण लाल पंवार व मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कृष्ण बेदी ने सोमवार को स्थानीय लोक निर्माण विश्राम गृह में कार्यकर्ताओं व उपस्थित जन को कही। इस दौरान उन्होंने सिरसा वासियों को नरवाना में आयोजित राज्य स्तरीय संत गुरु रविदास जयंती समारोह में पहुंचने का आह्वान करते हुए निमंत्रण दिया। 


इस अवसर पर वरिष्ठï भाजपा नेता गोविंद कांडा सहित भाजपा नेता व कार्यकर्ता मौजूद थे।
राज्यसभा सदस्य कृष्ण लाल पंवार ने कहा कि प्रदेश सरकार सभी महात्माओं व महापुरुषों की जयंती को सरकारी तौर पर मना रही है। इसी कड़ी मेें आगामी 3 फरवरी को संत शिरोमणी श्री रविदास की जयंती भी मनाई जाएगी और इस उपलक्ष्य में नरवाना में राज्य स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा। समारोह में प्रदेशभर से लोग पहुंचेगे। मुख्यमंत्री मनोहर लाल समारोह में बतौर मुख्य अतिथि शिरकत करेंगे। उन्होंने सिरसा से भी भारी संख्या में समारोह में पहुंचने का आह्वान किया। 


उन्होंने कहा कि इस राज्य स्तरीय सम्मेलन में सिरसा जिला से अधिक से अधिक भागीदारी होनी चाहिए, इसके लिए संबंधित लोगों की ड्यूटियां निर्धारित की जाएंगी।
मुख्यमंत्री के राजनीतिक सचिव कृष्ण बेदी ने कहा कि संत-महात्मा किसी एक वर्ग के न होकर समस्त समाज के प्रेरणा स्रोत हैं। महात्माओं व महापुरुषों का संदेश सर्व समाज की भलाई व जन जागरण के लिए है। 


उन्होंने कहा कि संतों-महापुरुषों का संदेश जन-जन तक पहुंचे, इसके लिए सरकार महापुरुषों व संतों की जयंती को सरकारी तौर पर मना रही है। इसी कड़ी संत गुरु रविदास जी की जयंती को भी आगामी 3 फरवरी को राज्य स्तर पर नरवाना में मनाया जाएगा। नरवाना की अनाज मंडी मेला ग्राउंड में आयोजित राज्य स्तरीय समारोह में सभी लोग पहुंचे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ