जाने सिरसा जिला में कहाँ कहाँ स्थापित किए गए हैं रैन बसेरे,

Advertisement

6/recent/ticker-posts

जाने सिरसा जिला में कहाँ कहाँ स्थापित किए गए हैं रैन बसेरे,

  


chopta plus sirsa news,  सर्दी के इस मौसम में किसी व्यक्ति को अपनी रात्रि खुले आसमान के नीचे न काटनी पड़े, इसके लिए जिला प्रशासन की ओर से मुसाफिरों, जरूरतमंद व बेघर लोगों के लिए जिला के सभी शहरी क्षेत्रों में सात रैन बसेरे स्थापित किए हैं। 


उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि इन रैन बसेरों में लोगों की सुविधा के लिए बिस्तर, गद्दे, कंबल व रजाई आदि की उचित व्यवस्था की गई है। कोई भी व्यक्ति इन रैन बसेरों में रूक पर रात्रि विश्राम कर सकता है। उन्होंने सभी व्यक्तियों का आह्वïान किया कि ठंड के इस मौसम में कोई भी व्यक्ति खुले आसमान के नीचे न सोए, बल्कि इन रैन बसेरों में पहुंचकर अपनी रात्रि में विश्राम करें।



सिरसा शहर में तीन स्थानों पर स्थापित किए रैन बसेरे
उपायुक्त ने बताया कि ठंड के मौसम के मद्देनजर सिरसा शहर मेें तीन रैन बसेरे स्थापित किए गए हैं। पहला रैन बसेरा बस स्टैंड के अंदर कमरा नंबर-5 व 6 में स्थापित किया गया है, जिसमें कर्मचारी रामपाल की डयूटी निर्धारित की गई है, जिसका संपर्क नंबर 86840-73686 है। इसी प्रकार दूसरा रैन बसेरा टाउन पार्क के पास रोडवेज की बस   में स्थापित किया गया है, जिसके लिए कर्मचारी मिट्ïठू की डयूटी निर्धारित की गई है, जिसका संपर्क नंबर 94670-38134 है तथा तीसरा रैन बसेरा वार्ड नंबर-13 स्थित जीवन सिंह पार्क में बने कमरों में स्थापित किया गया है, जिसका संपर्क नंबर- 99967-46245 है।


डबवाली, ऐलनाबाद, रानियां व कालांवाली में भी एक-एक रैन बसेरा स्थापित
उपायुक्त ने बताया कि मंडी डबवाली में गौशाला के नजदीक वार्ड नंबर तीन स्थित कम्युनिटी हॉल में एक रैन बसेरा स्थापित किया गया है जिसके लिए कर्मचारी कमल सिंह व राजमल की ड्यूटी निर्धारित की गई है जिनके संपर्क नंबर 93556-02711 व 98136-84171 हैं।  इसी प्रकार ऐलनाबाद शहर में नगर पालिका कार्यालय ऐलनाबाद में एक रैन बसेरा स्थापित किया गया है जिसमें कर्मचारी महीपत की ड्यूटी निर्धारित की गई है जिसका संपर्क नंबर 81683-62526 है। 


रानियां शहर में फिरोजाबाद रोड़ स्थित सामुदायिक केंद्र रानियां में एक रैन बसेरा स्थापित किया गया है जिसमें कर्मचारी भंवरलाल की ड्यूटी निर्धारित की गई है जिसका संपर्क नंबर 99915-77481 है। इसी प्रकार कालांवाली शहर में गुरुद्वारा बस्ती में एक रैन बसेरा स्थापित किया गया है जिसमें कर्मचारी बलतेज की ड्यूटी निर्धारित की गई है जिसका संपर्क नंबर 95887-37586 व 80539-82736 है।




रैन बसेरों में गद्ïदे, कंबल व रजाई आदि की उचित व्यवस्था
उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने कहा कि इन रैन बसेरों में कोई भी मुसाफिर या बेघर व्यक्ति सर्द रात के मौसम में रुक सकता है व सो सकता है। इन रैन बसेरों में गद्ïदे, कंबल व रजाई आदि की उचित व्यवस्था की गई है। लोगों को ठंड से बचाने के लिए इन रैन बसेरों में सभी आवश्यक व्यवस्था व बिस्तरों का प्रबंध है। ठंड व घनी धुंध के कारण अपने गंतव्य तक नहीं पहुंचने वाले व जरुरतमंद व्यक्ति इन रैन बसेरों में ठहरकर रात बिता सकता है। रैन बसेरे में रुकने का इच्छुक व्यक्ति कर्मचारियों के दिए गए मोबाइल नंबर पर संपर्क कर सकता है। 


उन्होंने कहा कि संबंधित नगर परिषद व नगर पालिका के कर्मचारियों द्वारा प्रतिदिन शहर में औचक निरीक्षण किया जाए तथा जरूरतमंद व बेघर व्यक्तियों को ठहराने के लिए इन रैन बसेरा में पहुंचाया जाए ताकि वे सर्द रातों की ठंड से बच सकें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ