राजेश छिकारा ने 60 किलोग्राम ग्रीको रोमन में लगातार 7वां गोल्ड मेडल जीता

Advertisement

6/recent/ticker-posts

राजेश छिकारा ने 60 किलोग्राम ग्रीको रोमन में लगातार 7वां गोल्ड मेडल जीता



सिरसा , चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय, सिरसा के युवा कल्याण निदेशालय के सहायक निदेशक राजेश छिकारा ने राज्य स्तरीय सिविल सर्विस कुश्ती प्रतियोगिता में 60 किलोग्राम ग्रीको रोमन में लगातार 7वां गोल्ड मेडल जीतने का श्रेय हासिल किया। इस प्रतियोगिता में संजय श्योराण, एस.एस.एस., स्पोर्ट्स काउंसिल ने 125 किलोग्राम भार वर्ग में द्वितीय स्थान हासिल किया।


यह प्रतियोगिता दिनांक 05 जनवरी 2023 को कुरुक्षेत्र द्रोणाचार्य स्टेडियम में सम्पन्न हुई। और इसमें राजेश छिकारा का ऑल इंडिया सिविल सर्विस कुश्ती प्रतियोगिता के लिए चयन हुआ है जोकि यह प्रतियोगिता मनीमाजरा स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स, चंडीगढ़ में होनी सुनिश्चित हुई है। विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर अजमेर सिंह मलिक तथा कुलसचिव डॉ. राजेश कुमार बंसल ने विजेता खिलाड़ियों को बधाई दी। इस अवसर पर युवा कल्याण निदेशालय की निदेशक डॉ. मंजू नेहरा भी उपस्थित रही।


 सिरसा की अन्य ख़बरें.... 

जवाहर नवोदय विद्यालय ओढां की कक्षा 6वीं में प्रवेश के लिए 31 जनवरी तक कर सकते हैं ऑनलाइन आवेदन
सिरसा, जवाहर नवोदय विद्यालय ओढां की कक्षा 6वीं में सत्र 2023-24 के दौरान प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए हैं। आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 31 जनवरी 2023 है।

जवाहर नवोदय विद्यालय ओढां के प्राचार्य ललित कालड़ा ने बताया कि सत्र 2023-24 के दौरान जवाहर नवोदय विद्यालय ओढां जिला सिरसा की कक्षा 06वीं में प्रवेश के लिए ऑनलाइन आवेदन आमंत्रित किए गए है। इच्छुक अभ्यर्थी 31 जनवरी 2023 तक नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट www.navodaya.gov.in पर दिए गए लिंक के माध्यम से ऑनलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं।
उन्होंने बताया कि आवेदन करने के इच्छुक अभ्यर्थी का जन्म 01 मई 2011 से 30 अप्रैल 2013 के बीच हुआ होना चाहिए तथा अभ्यर्थी ने सत्र 2022-23 में जिला सिरसा में स्थित सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त विद्यालय से कक्षा 05वीं उत्तीर्ण की हो। 

इसके अलावा अभ्यर्थी के माता-पिता का निवास स्थान जिला सिरसा में ही स्थित होना चाहिए। उन्होंने बताया कि आवदेन करने के लिए आधार कार्ड अनिवार्य किया गया है। अधिक जानकारी के लिए नवोदय विद्यालय समिति की वेबसाइट www.navodaya.gov.in पर विवरण देख सकते हैं। इसके साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी, खंड शिक्षा अधिकारी एवं जनवि ओढां के कार्यालय में संपर्क किया जा सकता है।


सीजेएम ने किया जिला जेल का निरीक्षण, सुविधाओं की ली जानकारी
सिरसा, जिला विधिक सेवा प्राधिकरण की सचिव एवं मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनुराधा ने स्थानीय जिला जेल का निरीक्षण किया।  सीजेएम अनुराधा ने जेल में महिला वार्ड को चेक किया और महिला कैदियों से बातचीत की तथा उनकी समस्याएं  भी सुनी। उन्होंने जिला जेल की रसोई, मेडिकल सुविधा व अलग-अलग बैरेक भी चेक किए।

सीजेएम ने बंदियों को जिला न्यायालय, माननीय हाई कोर्ट व माननीय सुप्रीम कोर्ट द्वारा दी जा रही नि:शुल्क सहायता व कानूनी प्रक्रियाओं के बारे में भी विस्तार पूर्वक बताया। उन्होंने बंदियों व कैदियों के केसों से संबंधित समस्याओं के बारे में बातचीत की व उनके अधिकारों के बारे में मार्गदर्शन किया। इस दौरान बंदियों को उनके अधिकारों के बारे में अवगत करवाया गया कि यदि उनके पास अपने केस को बचाव करने के लिए वकील नहीं है तो वे जिला विधिक सेवा प्राधिकरण से वकील की सुविधा नि:शुल्क ले सकते हैं ताकि वे न्यायालय में उनके केस की पैरवी कर सकें। इस दौरान जेल अधीक्षक, उप अधीक्षक मौजूद थे।



दिशा की बैठक 12 जनवरी को रानियां में
सिरसा,उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि जिला विकास समन्वय एवं निगरानी समिति (दिशा) की बैठक का आयोजन आगामी 12 जनवरी को दोपहर 12.00 बजे राजकीय महिला महाविद्यालय रानियां में किया जाएगा। बैठक की अध्यक्षता सिरसा लोकसभा क्षेत्र की सांसद सुनीता दुग्गल करेंगी। उपायुक्त ने संबंधित विभागों के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे बैठक में निश्चित समय व स्थान पर पहुंचना सुनिश्चित करें।


जिला लोक संपर्क एवं कष्ट निवारण समिति की बैठक 13 जनवरी को : उपायुक्त पार्थ गुप्ता
- कृषि मंत्री जय प्रकाश दलाल की अध्यक्षता में होगा बैठक का आयोजन

सिरसा, उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने बताया कि हरियाणा के कृषि एवं किसान कल्याण मंत्री जय प्रकाश दलाल की अध्यक्षता में 13 जनवरी को दोपहर 12 बजे स्थानीय पंचायत भवन में जिला लोक संपर्क एवं कष्टï निवारण समिति की मासिक बैठक का आयोजन किया जाएगा। इस बैठक में कृषि मंत्री एजेंडो में शामिल शिकायतों को सुनकर उनका मौके पर ही समाधान करेंगे। उन्होंने सभी विभागाध्यक्षों को निर्देश दिए कि वे संबंधित शिकायत की रिपोर्ट सहित बैठक में उपस्थित होना सुनिश्चित करें।


हर्षोल्लास व उत्साह के साथ मनाया जाएगा गणतंत्र दिवस समारोह : एसडीएम डा. वेद प्रकाश
-गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के लिए उपायुक्त ने ली अधिकारियों की बैठक

ऐलनाबाद,एसडीएम डा. वेद प्रकाश ने कहा कि 26 जनवरी को स्थानीय राजकीय मॉडल संस्कृति उच्च माध्यमिक विद्यालय ऐलनाबाद में उपमंडल स्तर पर गणतंत्र दिवस समारोह पूर्ण हर्षोल्लास व उत्साह के साथ मनाया जाएगा। राष्टï्रीय पर्व के सफल आयोजन के लिए अधिकारी-कर्मचारी पूर्ण निष्ठा, कर्मठता व ईमानदारी से अपनी ड्यूटी का निर्वहन करें।


एसडीएम गणतंत्र दिवस समारोह की तैयारियों के लिए एसडीएम कार्यालय के बैठक कक्ष में आयोजित बैठक  में अधिकारियों-कर्मचारियों दिशा-निर्देश दे रहे थे। बैठक  में तहसीलदार ऐलनाबाद विवेक गोयल, तहसीलदार रानियां शुभम शर्मा, नायब तहसीलदार मोहम्मद इब्राहिम सहित अधिकारीगण मौजूद थे। उन्होंने आयोजन स्थल की सफाई, बैठने की व्यवस्था, मंच की सजावट, शौचालय व्यवस्था, एंबुलेंस, पेयजल आदि के लिए अधिकारियों की ड्यूटी लगाते हुए आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। 



समारोह में सांस्कृतिक कार्यक्रम देश भक्ति से ओत-प्रोत होने चाहिए। इसके अलावा विभिन्न विभागों द्वारा प्रस्तुत की जाने वाली झांकियां आकर्षक होनी चाहिए।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ