सैम करेन (Sam Curran) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में सबसे महंगा खिलाड़ी

Advertisement

6/recent/ticker-posts

सैम करेन (Sam Curran) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास में सबसे महंगा खिलाड़ी

 


Sam Curran IPL 2023 Auction: इंग्‍लैंड के ऑलराउंडर सैम करेन (Sam Curran) इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) के इतिहास के सबसे महंगे खिलाड़ी बन गए हैं. कोच्चि में आईपीएल 2023 के ऑक्‍शन में पंजाब किंग्‍स ने उन्‍हें 18.50 करोड़ रुपये की रिकॉर्ड कीमत में खरीदा है.नई दिल्‍ली. इंडियन प्रीमियर लीग 2023 (IPL 2023) के लिए शुक्रवार को कोच्चि में चल रहे मिनी ऑक्‍शन में लीग के इतिहास का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बन गया. नीलामी में एक युवा खिलाड़ी को इतनी बड़ी रकम मिली जो आज तक दुनिया के किसी नामचीन क्रिकेटर को मयस्‍सर नहीं हुई थी. इंग्‍लैंड के 24 साल के ऑलराउंडर सैम करेन (Sam Curran)  को पंजाब किंग्स (PBSK) ने 18.5 करोड़ रुपये में खरीदा.


 लंबी ब‍िडिंग के बाद ऑक्शनर ह्यूज एडमीड्स ने जैसे ही सोल्‍ड आउट कहा पंजाब टीम के ओनर नेस वाडिया इस कदर खुश नजर आए जैसे कोई जंग जीत ली हो. चेन्‍नई सुपर किंग्‍स (CSK) ने सैम को अपने पाले में लाने के लिए पुरजोर कोशिश की थी.

2008 में जब आईपीएल का पहला सीजन हुआ था तब सैम करेन 10 साल के भी नहीं हुए थे. क्रिकेटर बनने का ख्‍वाब देखने वाले सैम ने आईपीएल का पहला सीजन टीवी पर देखा था…तब क्‍या पता था यह बच्‍चा 2023 में इसी लीग का सबसे महंगा खिलाड़ी बन जाएगा. आईपीएल के दौरान दिए इंटरव्‍यू में सैम करेन ने कहा था, ‘जब आईपीएल शुरू हुआ तब मैं 9 साल का था. अपने घर के बैकयार्ड में पिता के साथ क्रिकेट खेला करता था. मैं उस वक्‍त खेल सीख रहा था और टीवी पर आईपीएल में बड़े स्‍टार को गेंद को हिट करते, विकेट लेते और शानदार फील्डिंग करते देखता था.


केआईपीएल ऑक्‍शन में सैम करेन का बेस प्राइस 2 करोड़ रुपये थे और इस ऑलराउंडर को उससे 9 गुना ज्‍यादा कीमत मिली. इंग्‍लैंड के बेन स्‍टोक्‍स को चेन्नई सुपर किंग्स ने 16.25 करोड़ में और हैरी ब्रुक को सनराइजर्स हैदराबाद ने 13.25 करोड़ रुपये में खरीदा. सैम करेन इस मामले में अपने कप्‍तान पर भारी पड़े. सैम से पहले आईपीएल के सबसे महंगे खिलाड़ी साउथ अफ्रीका के ऑलराउंडर क्रिस मॉरिस थे. उन्हें राजस्थान रॉयल्स ने 16.25 करोड़ रुपये में खरीदा था. आईपीएल में भारत की तरफ से अब तक सबसे महंगे खिलाड़ी युवराज सिंह रहे हैं जिन्‍हें, डेक्कन चार्जर्स ने 16 करोड़ रुपये में खरीदा था. इंग्‍लैंड को 2022 का टी20 वर्ल्‍ड कप दिलाने में सैम करेन की अहम भूमिका थी. फाइनल मैच में प्‍लेयर ऑफ द मैच के साथ ही वह टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्‍ठ खिलाड़ी बने थे.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ