कर्ण चौटाला बने सिरसा जिला परिषद के चेयरमैन, मीना रानी बनी वाईस चेयरमैन

Advertisement

6/recent/ticker-posts

कर्ण चौटाला बने सिरसा जिला परिषद के चेयरमैन, मीना रानी बनी वाईस चेयरमैन

 


सिरसा, 23 दिसम्बर: जिला परिषद चेयरमैन सीट पर एक बार पुन: इनेलो विजयी हुई है। इनेलो के प्रधान महासचिव एवं विधायक अभय सिंह चौटाला के पुत्र एवं इनेलो के युवा प्रकोष्ठ के राष्ट्रीय प्रभारी कर्ण चौटाला ने अपने प्रतिद्वंद्वियों जिसमें आम आदमी पार्टी और अन्यों को करारी शिकस्त देते हुए चेयरमैन का चुनाव जीता।  

शुक्रवार को स्थानीय पंचायत भवन में जिला परिषद चेयरमैन व उप-प्रधान का चुनाव हुआ। इसके बाद ईवीएम से वोटिंग हुई और मौके पर मौजूद कर्ण चौटाला सहित 19 जिला पार्षद मतदान प्रक्रिया में शामिल हुए। कर्ण चौटाला के सामने आम आदमी पार्टी और आजाद पार्षद बने दो और जिला पार्षदों ने चेयरमैन पद की दावेदारी जताई।
 

परिणाम घोषित होने पर कर्ण चौटाला को 12 वोट मिले और बहुमत साबित किया। कर्ण चौटाला ने कहा कि सत्ताधारी भाजपा गठबंधन और कांग्रेस का इन चुनावों में जनता ने सूपड़ा साफ कर दिया। 
जिला परिषद के प्रधान व उप प्रधान चुनाव के लिए प्रिजाइडिंग ऑफिसर एवं अतिरिक्त उपायुक्त डा. आनंद कुमार शर्मा की देखरेख में शुक्रवार को स्थानीय पंचायत भवन के सभागार में जिला परिषद के प्रधान व उप प्रधान का चुनाव हुआ। इस चुनाव प्रक्रिया में जिला परिषद के कुल 24 सदस्यों में से 19 सदस्य उपस्थित हुए तथा 5 सदस्य अनुपस्थित रहे। यह चुनाव ईवीएम के माध्यम से हुआ, जिसमें प्रधान पद के लिए करण सिंह चौटाला तथा उप प्रधान के लिए मीना रानी चुने गए।
अतिरिक्त उपायुक्त ने बताया कि प्रधान पद के लिए तीन उम्मीदवार जिसमें इनेलो पार्टी से करण सिंह चौटाला, आम आदमी पार्टी से गुरभेज सिंह व निर्दलीय सदस्य ओम प्रकाश ने प्रधान पद के लिए पर्चा दाखिल किया। इसके बाद ईवीएम में मत डालने की प्रक्रिया शुरू हुई, जिसमें करण सिंह चौटाला को 12 मत, गुरभेज सिंह को 6 मत व ओम प्रकाश को एक मत प्राप्त हुआ। इसी प्रकार उप प्रधान पद के लिए जिला परिषद की निर्दलीय सदस्य मीना रानी व आम आदमी पार्टी से संदीप कौर ने पर्चा दाखिल किया, जिसमें मीना रानी को 13 मत व संदीप कौर को 6 मत प्राप्त हुए। इस अवसर पर उप जिला निर्वाचन अधिकारी (पंचायत) व जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी राजेश कुमार भी उपस्थित रहे।

चेयरमैन पद को जीतने के बाद मीडिया से मुखातिब हुए कर्ण चौटाला ने कहा कि जिला परिषद चेयरमैन व उप प्रधान पद के चुनाव शांतिपूर्ण संपन्न हुए और पहली बार में ही चुनाव संपन्न हो गए। उन्होंने कहा कि कई बार देखने को मिलता है कि मौजूदा सरकार द्वारा अपने उम्मीदवार को चेयरमैन बनवाने के लिए बार-बार चुनाव स्थगित किए जाते हैं, लेकिन इस चुनाव में भाजपा गठबंधन सरकार की एक नहीं चली और पहली बार में ही चुनाव संपन्न हो गए। उन्होंने बताया कि 19 जिला पार्षदों ने मतदान प्रक्रिया में भाग लिया। ईवीएम से वोटिंग हुई जिसमें उन्हें 12 वोट मिले और वे विजयी हुए। कर्ण चौटाला ने कहा कि जिला परिषद के फंड से नियमानुसार आम जनता की मांगों को पूरा किया जाएगा और जनहित के कार्यों में लगाया जाएगा और विकास कार्यों को जन-जन तक पहुंचाने का काम किया जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ