सिरसा। अब गांव -गांव में लगेगा रात को ठिकरी पहरा

Advertisement

6/recent/ticker-posts

सिरसा। अब गांव -गांव में लगेगा रात को ठिकरी पहरा

 


सर्दी के मौसम में चोरी की घटनाओं की आशंका के मद्देनजर ठीकरी पहरा लगाने के आदेश जारी : जिलाधीश पार्थ गुप्ता

सिरसा, 24 दिसंबर। सर्दी के मौसम में धुंध पडऩे पर चोरों द्वारा धुंध का फायदा उठाकर चोरी करने की घटनाओं व कई प्रकार की अन्य घटनाओं को अंजाम दिया जाता है। इस प्रकार की आपराधिक घटनाओं पर अंकुश लगाने के लिए जिला सिरसा के सभी गांवों में ठीकरी पहरा लगाना अतिआवश्यक है।
जिलाधीश पार्थ गुप्ता ने दी पंजाब विलेज एंड स्माल टाऊन एक्ट, 1918 की धारा 3(1) के अंतर्गत निहित शक्तियों का प्रयोग करते हुए जिला के ग्रामीण क्षेत्र के सभी स्वस्थ नौजवानों की ड्यूटी लगाई है कि वे अपने-अपने मोहल्ले / गांव में किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना को रोकने के लिए ठीकरी पहरा दें। इस कार्य के लिए संबंधित थानाध्यक्ष, तहसीलदार, खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी, पंचायत अधिकारी / ग्राम पंचायत की जिम्मेवारी होगी। इन आदेशों की उल्लंघना करने वाले व्यक्ति के विरुद्ध दि पंजाब विलेज एंड स्मॉल टाऊन पैट्रोल एक्ट, 1918 की धारा 3(1) के अंतर्गत कार्यवाही की जाएगी।
------------
सुशासन दिवस पर स्थानीय लघु सचिवालय में आयोजित किया जाएगा कार्यक्रम,
- लाभार्थियों को चिरायु कार्ड व राशन कार्ड किए जांएगे वितरित
सिरसा, 24 दिसंबर।
नगराधीश अजय सिंह ने बताया कि 25 दिसंबर को सुशासन दिवस के अवसर पर जिला प्रशासन द्वारा प्रात: 9.30 बजे स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में जिला स्तरीय समारोह का आयोजन किया जाएगा। समारोह में लाभार्थियों को चिरायु कार्ड व एएवाई और बीपीएल को राशन कार्ड वितरित किए जाएंगे। इस अवसर पर मुख्यमंत्री मनोहर लाल वीडियो कॉफ्रेंसिंग के माध्यम से संबोधित भी करेंगे। उन्होंने जिला राजस्व अधिकारी, जिला विकास एवं पंचायत अधिकारी, सिविल सर्जन, जिला शिक्षा अधिकारी जिला सूचना एवं विज्ञान अधिकारी को निर्देश दिए कि वे कार्यक्रम से संबंधित सभी तैयारियां समय पर पूर्ण करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ