-उड़ीसा राज्यपाल प्रो. गणेशीला ने सालासर व श्याम मंदिर में की पूजा-अर्चना, भजन गाकर की श्री श्याम बाबा व श्री बालाजी की वंदना

Advertisement

6/recent/ticker-posts

-उड़ीसा राज्यपाल प्रो. गणेशीला ने सालासर व श्याम मंदिर में की पूजा-अर्चना, भजन गाकर की श्री श्याम बाबा व श्री बालाजी की वंदना

सिरसा, उड़ीसा के राज्यपाल प्रो. गणेशी लाल ने सोमवार रात्रि को नोहरिया बाजार सिरसा स्थित प्राचीन श्री श्याम मंदिर व सालासर मंदिर में दर्शन करने पहुंचे। 



उन्होंने विधि-विधान पूर्वक पूजा अर्चना की और श्रद्धा पूर्वक प्रसाद ग्रहण किया। इस दौरान उनके पुत्र मनीष सिगल सहित स्वजनों ने भी श्री श्याम बाबा व बालाजी महाराज की पूजा-अर्चना की। राज्यपाल ने कहा कि भगवान का व्यक्तित्व इतना विराट है कि उसे परिभाषित नहीं किया जा सकता है। इनकी कथा को श्रवण करने से जीवन की वास्तविक लक्ष्य का बोध होता है। उन्होंने स्वयं भजन गाकर महौल को पूरी तरह से भक्तिमय बना दिया।  

उन्होंने कहा कि ईश्वरीय मार्ग ही श्रेष्ठ मार्ग है, जिस पर चलते हुए इंसान को अपने मात-पिता, बुजुर्गों व जरूरतमंद लोगों की सेवा करनी चाहिए। सेवाभाव ही व्यक्ति को वास्तविक सुख देता है। हमें स्वयं को जानने का यत्न करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि धार्मिक आयोजनों से लोगों में धार्मिक व आध्यात्मिक चेतना का संचार होता है। लोगों को हमारे दिव्य पुरुष, संतों एवं महात्माओं के बारे में जानने का अवसर मिलता है तथा उनके सानिध्य में अध्यात्म में उतरने का अवसर प्राप्त होता है।  


इस अवसर पर विनोद स्वामी, चांद रत्न, तेजपाल शर्मा, राजेश सिगला, अमित बांसल, कपिल बरासरी, मनीष सोनी, रूपेश मरदा, हेमन्त साहुवाला, गोपाल सर्राफ, कृष्ण गोपाल, महेश बंसल, सुशील, राजकुमार शर्मा, नंद किशोर, एनके गुप्ता, अनिल गोयल, कृष्ण बंसल आदि मौजूद थे।
फोटो सलंग्र : 01 से 03 : उड़ीसा राज्यपाल प्रो. गणेशीलाल मंदिर में पूजा अर्चना व भजन गाते हुए। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ