क्या आपको मालूम है इस बार रविवार को एक ऐसा रिकॉर्ड बना जो किसी ने सोचा भी न था, जानिए....

Advertisement

6/recent/ticker-posts

क्या आपको मालूम है इस बार रविवार को एक ऐसा रिकॉर्ड बना जो किसी ने सोचा भी न था, जानिए....




कुछ भी सर्च करना हो तो सबसे पहले आप Google पर जाते हैं और आपको संबंधित जानकारी मिल जाती है। रोज करीब 8.5 अरब चीजें गूगल पर सर्च की जाती हैं, लेकिन कैसा हो अगर सारी दुनिया एक ही चीज के बारे में सर्च करने लगे।  


ऐसा 18 दिसंबर की शाम दुनिया के सबसे बड़े आयोजनों में से एक FIFA World Cup 2022 के फाइनल मैच के मौके पर हुआ, जब बीते 25 साल का रिकॉर्ड टूट गया। Google के CEO सुंदर पिचाई ने खुद इसकी जानकारी दी  । CEO सुंदर पिचाई के मुताबिक FIFA World Cup से जुड़ी सर्च ने रविवार शाम बीते 25 साल के रिकॉर्ड्स तोड़ दिए। QATAR में खेले गए FIFA World Cup  के रोमांचक फाइनल में लियोनेल मेसी की टीम अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराया और दोनों टीमों में कांटे की टक्कर देखने को मिली। दोनों ही टीमों ने शानदार प्रदर्शन किया और आखिरी मिनट तक कांटे की टक्कर देखने को मिली। हालांकि, पेनाल्टी शूटआउट में अर्जेंटीना ने बाजी मार ली। सुंदर पिचाई ने माइक्रोब्लॉगिंग प्लेटफॉर्म Twitter पर गूगल सर्च से जुड़ी जानकारी दी। उन्होंने लिखा, “FIFA विश्व कप फाइनल के दौरान सर्च ने बीते 25 साल में सबसे ज्यादा ट्रैफिक रिकॉर्ड किया। ऐसा लग रहा था मानो सारी दुनिया एक ही चीज के बारे में सर्च कर रही हो!” सुंदर ने 


इस फाइनल मैच को ‘अब तक के सबसे शानदार गेम्स में से एक’ बताया और दोनों ही टीमों की बेहतरीन प्रदर्शन करने के लिए तारीफ की। FIFA विश्व कप 2022 के अलावा इस साल Google पर भारत में सबसे ज्यादा इंडियन प्रीमियर लीग (IPL) और CoWIN के बारे में सर्च किया गया। भारत में Asia Cup और ICC Men’s World Cup जैसे खेल आयोजन भी Google पर जमकर सर्च किए गए। ‘ब्रह्मास्त्र’ इस साल सबसे ज्यादा सर्च की गई बॉलीवुड फिल्म बनी तो वहीं सरकार की ‘अग्निपथ योजना’ के बारे में भी भारतीय यूजर्स ने खूब सर्च किया। ग्लोबल ट्रेंड्स की बात करें तो ‘Wordle’ गेम के बारे में सबसे ज्यादा यूजर्स ने Google सर्च की।.


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ