भोविशा इंटरनेशनल स्कूल गिगोरानी में मां का आंचल कार्यक्रम का आयोजन

Advertisement

6/recent/ticker-posts

भोविशा इंटरनेशनल स्कूल गिगोरानी में मां का आंचल कार्यक्रम का आयोजन

मेरी बाली सी उमरिया में मत ना ब्याही मेरी मां... गीत पर सभी को कर दिया भाव विभोर 



चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय के कुलपति अजमेर सिंह मलिक की धर्मपत्नी उषा मलिक ने की मुख्य अतिथि के तौर पर शिरकत



चौपटा। खंड के गांव गिगोरानी स्थित भोविशा इंटरनेशनल स्कूल में वार्षिक उत्सव के तहत मां का आंचल विषय पर सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन किया गया । जिसमें स्कूली बच्चों ने गीतों व कविताओं के द्वारा व मुख्य अतिथियों ने भाषण के द्वारा मां की महिमा का विस्तार से वर्णन किया।
 स्कूल प्रांगण में आयोजित मां का आंचल कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि चौधरी देवी लाल विश्वविद्यालय के वाइस चांसलर अजमेर सिंह मलिक की  धर्मपत्नी उषा मलिक ने मां सरस्वती की प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित कर किया। शुभारंभ अवसर पर डॉ. शकुन्तला, समाज सेविका विमला सिंवर, नाथूसरी कलां की सरपंच रीटा कासनियां सहित बच्चों की माताओं ने शिरकत की। कार्यक्रम शुभारंभ पर स्कूल प्रबंधन समिति से राममूर्ति कड़वासरा, प्रवीण कड़वासरा, मीनू कड़वासरा और प्रबंधक सुभाष बैनीवाल ने सभी अतिथियों का स्वागत व अभिनंदन किया। स्कूली छात्र छात्राओं ने स्वागत गीत व सरस्वती वंदना गाई। 

मुख्य अतिथि उषा मलिक ने कहा कि बच्चों की पढ़ाई व देखभाल का कर्तव्य मां ही अच्छी तरह से निभा सकती है। समाज सेविका विमला सिंवर ने कहा कि स्कूल में बच्चों को शिक्षा के साथ-साथ  संस्कार भी मिलने चाहिए और बच्चों को संस्कारवान बनाने में मां का हम योगदान होता है। छात्राओं द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रमों के तहत मेरी बाली सी उमरिया में मत ना भब्याही मेरी मां... गीत पर सभी को मंत्रमुग्ध कर दिया। इसके अलावा छात्रा रवीना द्वारा तू कितनी अच्छी है तू कितनी भोली कितनी प्यारी है ओ मां... गीत सुना कर सभी को भाववभोर कर दिया।  

छात्र-छात्राओं की माताओं के लिए भी विभिन्न प्रकार के खेलों का आयोजन किया गया जिसमें प्रथम, द्वितीय व तृतीय रहने वाली माताओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम समापन अवसर पर मुख्य अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया गया। इसके अलावा प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन करने वाले छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया। इस मौके पर जगदीश सिंगर, बसंत बैनीवाल, पवन कुमार भड़िया सहित कई गणमान्य मौजूद रहे।











एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ