नववर्ष में मोरपंख से करें ये उपाय, कालसर्प दोष से मिलेगा छुटकारा,सालभर रहेगी खुशहाली

Advertisement

6/recent/ticker-posts

नववर्ष में मोरपंख से करें ये उपाय, कालसर्प दोष से मिलेगा छुटकारा,सालभर रहेगी खुशहाली

 


लोग चाहते हैं, उनके लिए नया साल खुशहाल और सुख-समृद्धि के साथ हो. लोग अपने घर को  खुशियों से भरने के लिए कई उपाय करते हैं. लेकिन उनके जीवन में कभी खुशहाली नहीं आती है. जिससे लोग काफी निराश रहते हैं. तो आइए आज हम  जानते है , मोर पंख के कुछ उपायों के बारे में , जिसे करने से आपके जीवन की सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी और आपके ऊपर भगवान विष्णु की कृपा हमेशा बनी रहेगी.

वास्तु शास्त्र के अनुसार मोर पंख का  बहुत  महत्व है. घर में मोर पंख को रखने से वास्तु दोष से छुटकारा मिलता है और घर की आर्थिक स्थिति ठीक रहती है, इसके अलावा घर में मोरपंख लगाने से नकारात्मक ऊर्जा दूर हो जाती है और घर पर हमेशा भगवान विष्णु की कृपा बनीं रहती है. ऐसे में अगर आप नए साल के पहले दिन मोर पंख खरीदते हैं, तो किन उपायों को करना शुभ होता है.

इस दिशा में मोर पंख रखें, सारे काम होंगे शुभ

-कहते हैं कि मोर पंख में सभी देवी-देवताओं का वास होता है. मोरपंख में नवग्रहों की शक्ति होती है. इसे घर में लगाने से बहुत शुभ माना जाता है. सारे संकट दूर हो जाते हैं. इसे घर में हमेशा दक्षिण-पूर्व दिशा में लगाना शुभ माना जाता है. इससे घर में सुख-समृद्धि भी आती है और घर का वातावरण सुखद रहता है.

 

-फिजूलखर्च होने से बचाता है मोर पंख

अगर आपके घर पैसे टिक नहीं पाते हैं और आपको फिजूलखर्ची की आदत लगी रहती है, तो पूजा स्थल पर मोरपंख को रखें. इससे आपसी रिश्तों में भी मधुरता आती है.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ