मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पूर्व राजनीतिक सलाहकार जगदीश चोपड़ा ने जिलावासियों को सुशासन दिवस की दी शुभकामनाएं

Advertisement

6/recent/ticker-posts

मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पूर्व राजनीतिक सलाहकार जगदीश चोपड़ा ने जिलावासियों को सुशासन दिवस की दी शुभकामनाएं

 


सिरसा, मुख्यमंत्री मनोहर लाल के पूर्व राजनीतिक सलाहकार जगदीश चोपड़ा ने जिलावासियों को पूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न श्री अटल बिहारी वाजपेयी, पंडित मदन मोहन मालवीय की जयंती व सुशासन दिवस की बधाई देते हुए कहा कि केंद्र व प्रदेश सरकार अंत्योदय की भावना पर काम करते हुए हर वर्ग के कल्याण के लिए लगातार काम कर रही है। पिछले वर्षों में प्रदेश सरकार ने ई-गवर्नेंस के माध्यम से सरकारी कार्यालयों में सरलीकरण वं पारदर्शिता को लगातार बढ़ावा दिया है, जिसके द्वारा जनता को बिना किसी बाधा के सरकारी सेवाओं का लाभ सुगम तरीके से मिल रहा है।

उन्होंने कहा कि अब सरकारी सेवाएं ऑनलाइन माध्यम से लोगों के घर द्वार पर व समयबद्ध मिल रही है। मुख्यमंत्री श्री मनोहर लाल के नेतृत्व में प्रदेश सरकार प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी के मंत्र सबका साथ-सबका विकास-सबका विश्वास और सबका प्रयास पर चलते हुए लोक समर्थक शासन को बढ़ावा देने के लिए लगातार प्रयासरत है तथा गरीबों, युवाओं, किसानों, महिलाओं और वंचित समुदाय के लिए कार्य कर रही है। उन्होंने कहा कि आज हिंदू सम्राट चौ. सूरजमल का भी बलिदान दिवस है, उनके देश व समाज के लिए दिए योगदान को कभी भी भुलाया नहीं जा सकता।

उन्होंने कहा कि सिखों के दसवें गुरु श्री गुरु गोबिंद सिंह जी के छोटे साहिबजादों बाबा जोराबर सिंह, बाबा फतेह सिंह और माता गुजरी जी की मानवता की रक्षा के लिए कुर्बानी दी थी। उन्हें नमन करने व उनकी गौरव गाथा को जन-जन तक पहुंचाने के उद्देश्य से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हर साल 26 दिसंबर को वीर बाल दिवस मनाने की घोषणा की थी। आज साहिबजादों से सबको प्रेरणा लेने की आवश्यकता है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ