राजस्थान में चलती बस में आउट हो गया वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा का पेपर ! पूरे राजस्थान में हंगामा, जीके का पेपर रद्द

Advertisement

6/recent/ticker-posts

राजस्थान में चलती बस में आउट हो गया वरिष्ठ अध्यापक परीक्षा का पेपर ! पूरे राजस्थान में हंगामा, जीके का पेपर रद्द

 


निजी एजेंसियों की जगह इस बार आरपीएएसी ने परीक्षा कराने की जिम्मेदारी ली थी, लेकिन राजस्थान में शायद ही ऐसी कोई सरकारी भर्ती परीक्षा हो जिसमें नकल करने वाले या कराने वाले नहीं आएं। आज फिर से ऐसा ही हुआ। आज वरिष्ठ अध्यापक माध्यमिक भर्ती परीक्षा कराई जा रही थी। नौ बजे पेपर लगना था। अधिकतर सेंटर्स में अभ्यर्थियों को प्रवेश भी दे दिया गया था, लेकिन बाद में परीखा रद्द करने की सूचना आ गई। बताया जा रहा है कि यह सब पेपर आउट होने के कारण किया गया है। हांलाकि पेपर कहां और किसने आउट किया है, इस बारे में फिलहाल किसी भी जिम्मेदार सरकारी एजेंसी ने कोई जानकारी साझा नहीं की है। गु्रप सी का जीके का पेपर र्द कर दिया गया है।



उदयपुर से पेपर आउट होने की सूचना, चलती बस में गुरुजी रटा रहे थे जवाब


बताया जा रहा है कि आज सवेरे उदयपुर के बेकरिया थाना इलाके से होकर गुजरने वाली एक निजी बस एक सरकारी गुरुजी यह प्रश्नपत्र हल करा रहे थे। इस बस मे जालोर और उदयपुर से आने वाले कई अभ्यर्थी थे जो कि नौ बजे होने वाली परीक्षा में बैठने वाले थे। इस परीक्षा में बैठने से पहले ही पेपर कराया जा रहा था। इसकी सूचना चलती बस से ही एटीएस एसओजी तक पहुंची और उसके बाद बस को सीधे नजदीकी थाने ले जाया गया। मामला अब पुलिस के हाथ में है। इसकी सूचना तुरंत आरपीएससी को दी गई और उसके बाद इसे सभी सेंटर्स पर रद्द कर दिया गया ।



इतने सेंटर्स पर होना था नौ बजे का पेपर, करीब पौने चार लाख अभ्यर्थी शामिल होने थे


दरअसल 21 से 27 दिसम्बर तक राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से वरिष्ठ अध्यापक माध्यमिक शिक्षा विभाग प्रतियोगी परीक्षा आयोजित की जा रही है। इसमे शुरुआती तीन दिनों तक तो किसी तरह की कोई परेशानी सामने नहीं आई लेकिन आज चौथे दिन पेपर आउट हो गया। परीक्षा में बैठने वाले करीब बारह लाख अभ्यर्थियों को तीन ग्रुप में बांटा गया है। ए , बी और सी ग्रुप में इन्हें बांटा गया है। आज 24 दिसंबर 2022 को प्रातः 9 से 11 बजे तक ग्रुप.सी में सम्मिलित विषयों के सभी अभ्यर्थियों की सामान्य ज्ञान एवं शिक्षा मनोविज्ञान परीक्षा तथा दोपहर 2 से 4:30 बजे तक विज्ञान विषय के अभ्यर्थियों की परीक्षा का आयोजन किया जाना था। लेकिन इसमें पहली पारी की परीक्षा नहीं हो सकी। दूसरी पारी की परीक्षा फिलहाल यथावत रखी गई है। वह दोपहर 2 से 4:30 बजे तक गणित विषय की परीक्षा आयोजित की जाएगी। गौरतलब है कि परीक्षा का आयोजन प्रदेश के सभी जिला मुख्यालयों पर 1366 परीक्षा केंद्रों पर किया जा रहा है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ