अध्यापिका ने 1 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति भगवान के नाम की,

Advertisement

6/recent/ticker-posts

अध्यापिका ने 1 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति भगवान के नाम की,

 


मध्य प्रदेश के श्योपुर विजयपुर नगर में महिला टीचर शिवकुमारी जादौन ने जो किया, उसे सुनकर हर कोई हैरान रह गया. महिला ने अपनी एक करोड़ से ज्यादा की संपत्ति छिमछिमा हनुमान मंदिर ट्रस्ट को दान कर दी. इतना ही नहीं, महिला ने वसीयत में लिखा कि मेरा अंतिम संस्कार भी पंच और मंदिर ट्रस्ट के लोग करें. महिला शिक्षक जिले के खितरपाल गांव के शासकीय विद्यालय में पदस्थ हैं. उन्होंने आलीशान मकान, प्लाट, वेतन, जीवन बीमा पॉलिसी की राशि, सोने-चांदी के आभूषण सब कुछ भगवान के नाम कर दिए. शिक्षिका अपने पति और बेटों के व्यवहार से दुखी हैं.


श्योपुर. श्योपुर जिले में एक महिला शिक्षक ने अपनी संपत्ति मंदिर को दान कर दी है. शिक्षिका की 1 करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत की संपत्ति है. अपनी वसीयत उन्होंने मंदिर ट्रस्ट के नाम कर दी. उसमें ये भी लिखा कि मेरा अंतिम संस्कार भी पंच और मंदिर ट्रस्ट के लोग करें. मामला श्योपुर जिले के विजयपुर नगर का है. खितरपाल गांव के शासकीय विद्यालय में पदस्थ शिक्षिका शिवकुमारी जादौन ने अपना आलीशान मकान, प्लाट, शासन से मिल रहा वेतन, जीवन बीमा पॉलिसी की राशि, सोने चांदी के आभूषण से लेकर करीब एक करोड़ रुपए से ज्यादा कीमत की संपत्ति को विजयपुर के प्रसिद्ध छिमछिमा हनुमान मंदिर ट्रस्ट के नाम कर दिया है.  


महिला शिक्षक न तो मानसिक रूप से बीमार है और नहीं उसे किसी तरह की दिमाग से जुड़ी कोई बीमारी है. बल्कि, मन के सुकून के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है. शिवकुमारी जादौन का मानना है कि इंसान जीवन भर धन माया के मोह में फंसा रहता है. जबकि, सच्चा सुख ईश्वर की भक्ति में है. ऐसा नहीं है कि उन्होंने अपनी नौकरी त्याग दी हो. बल्कि, वह पहले की ही तरह रोजाना विद्यालय पहुंच कर बच्चों को पढ़ाती हैं. समय से स्कूल जाती हैं और समय से वापस आती हैं. वह ईश्वर से बहुत प्रेम करती हैं.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ