ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से मंगवाई गई डेढ़ करोड़ रुपए की स्मैक बरामद, हनुमानगढ़ पुलिस ने एक तस्कर को किया गिरफ्तार,

Advertisement

6/recent/ticker-posts

ड्रोन के जरिए पाकिस्तान से मंगवाई गई डेढ़ करोड़ रुपए की स्मैक बरामद, हनुमानगढ़ पुलिस ने एक तस्कर को किया गिरफ्तार,

 

Rajasthannews,  ड्रोन  के जरिए पाकिस्तान से मंगवाई गई करीब डेढ़ किलो स्मैक के साथ 1 तस्कर को हनुमानगढ़ पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तस्कर से पकड़ी गई स्मैक की अंतरराष्ट्रीय बाजार में अनुमानित कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपए है। आरोपी ने पुलिस पूछताछ में बताया कि उसने करीब 5 महीने पहले अपने साथी के साथ मिलकर पाकिस्तान में किसी व्यक्ति से संपर्क किया और ड्रोन के जरिए 5 किलो स्मैक मंगवाई। इसके बाद उन्होंने श्रीगंगानगर जिले की श्रीकरणपुर तहसील के गांव 4 एफसी में स्मैक की डिलीवरी ली।

 


तस्कर ने बताया कि उन्होंने 5 किलो स्मैक में से करीब 3 किलो स्मैक पाकिस्तान से डिलीवरी देने वाले व्यक्ति के कहने पर पंजाब के 2 व्यक्तियों को सप्लाई कर दी थी। बाकी 2 किलो स्मैक उन्होंने अपने पास रख ली। कुछ दिन बाद उन्होंने करीब आधा किलो स्मैक गजानंद उर्फ गज्जु गरुड़ा निवासी 16 डीडब्ल्यूडी रावतसर और 80 ग्राम स्मैक अजय मटोरिया निवासी रावतसर को बेच दी। बची हुई 1 किलो 420 ग्राम स्मैक सूरतगढ़ सप्लाई देने जा रहा था। इससे पहले 12 फरवरी 2021 को भी उसने पाकिस्तान से 35 किलोग्राम स्मैक भारत-पाकिस्तान बॉर्डर से पाइप के जरिए डिलीवरी ली थी और पंजाब में सप्लाई की थी।

एसपी डॉ. अजयसिंह राठौड़ ने जंक्शन थाना में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर मामले का खुलासा किया और बताया कि डीजीपी के निर्देश पर मादक पदार्थों की रोकथाम के लिए अभियान साहो चलाया जा रहा है। अभियान के तहत जंक्शन थाना प्रभारी अरुण चौधरी के नेतृत्व में टीम सोमवार देर रात को गश्त कर रही थी। इस दौरान मुखबिर की सूचना पर मक्कासर रोड पर बाइक सवार व्यक्ति को रुकवाया। इस दौरान तलाशी लेने पर उसके पास 1 किलो 420 ग्राम स्मैक मिली। पूछताछ करने पर उसने अपना नाम ओमप्रकाश (44) पुत्र हुकमाराम बावरी निवासी चक 5 आरडब्ल्यूएम थाना रावतसर बताया।

 

पिछले साल भी मंगवाई थी 35 किलो स्मैक--- एसपी डॉ. अजयसिंह राठौड़ ने बताया कि आरोपी ओमप्रकाश ने पूछताछ में बताया कि उसने पिछले साल 12 फरवरी 2021 को पाकिस्तान के व्यक्ति से संपर्क कर 35 किलोग्राम स्मैक अपने साथी गजानंद उर्फ गज्जु के साथ बॉर्डर से पाइप के जरिए मंगवाई थी। इसके बाद उसने पाकिस्तान से स्मैक भेजने वाले के जानकार व्यक्तियों को पंजाब में सप्लाई की थी।

 

एसपी ने बताया कि आरोपी ओमप्रकाश बावरी स्मैक का बड़ा तस्कर है। वह पाकिस्तान के व्यक्तियों से लगातार संपर्क में रहकर मादक पदार्थों की तस्करी करता आ रहा था। उसने अब तक करीब 55 करोड़ रुपए की स्मैक पाकिस्तान से ड्रोन और पाइप के जरिए मंगवाकर दूसरी जगह सप्लाई की है। आरोपी ज्यादातर करणपुर व आसपास के क्षेत्र में स्मैक की डिलीवरी लेता है और फिर यहां से पंजाब, हरियाणा और राजस्थान में सप्लाई करता है। तस्करी के नेटवर्क को लेकर आरोपी से पूछताछ की जा रही है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ