एक ही दिन में नशे से दो युवकों की मौत, लोगों ने लगाया जाम

Advertisement

6/recent/ticker-posts

एक ही दिन में नशे से दो युवकों की मौत, लोगों ने लगाया जाम

 


सिरसा (रानियां)। सिरसा के रानियां में नशे के कारण शुक्रवार को दो युवकों की मौत हो गई। इनमें एक युवक की पहचान वार्ड नंबर आठ निवासी 24 वर्षीय गोबिंद कुमार जबकि दूसरे राजू कुमार निवासी अनाज मंडी के रूप में हुई है। गोबिंद के हाथ में नशे का इंजेक्शन लगा मिला है। जबकि राजू के हाथ में कई स्थानों पर इंजेक्शन लगाए जाने के निशान मिले हैं। हालांकि अभी दोनों के शवों को नागरिक अस्पताल में पोस्टमार्टम के लिए रखवाया गया है। बता दें कि करीब डेढ़ माह पहले ही मृतक के छोटे भाई की नशे के कारण मौत हो गई थी।

गोबिंद निवासी वार्ड नंबर आठ की नशे की ओवरडोज से मौत होने के बाद मामले की सूचना परिजनों को मिली तो उन्होंने उसके शव को रानियां शहर के पीएनबी चौक पर रखकर आवाजाही बाधित कर दी। इस दौरान शहर वासियों ने धरना स्थल पर टेंट लगा पक्का मोर्चा भी लगा दिया। जिसके बाद डीएसपी ऐलनाबाद विरेंद्र कुमार मौके पर पहुंचे और आरोपियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया और शिकायत दिए जाने की बात कही। ऐसे में परिजनों ने शहर के वार्ड वासियों और मेडिकल संचालक सहित 13 के खिलाफ पुलिस को शिकायत दी है। हालांकि इस मामले में पुलिस की ओर से कई आरोपियों को पकड़ लिए जाने की जानकारी दी गई। जिसके बाद शाम तीन बजे शहर वासियों ने जाम खोल दिया और पुलिस के आश्वासन पर शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए सिरसा के नागरिक अस्पताल में पहुंचा दिया।

रानियां के ही अनाज मंडी निवासी राजू कुमार का शव अनाज मंडी में ही पड़ा मिला। सुबह आसपास के लोगों ने मामले की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर नागरिक अस्पताल में पहुंचा दिया और मामले की सूचना उनके परिजनों तक पहुंचाई। हालांकि इस मामले में पीड़ित परिवार ने पुलिस को अभी तक कोई शिकायत नहीं दी है। मृतक के परिजनों ने बताया कि उनका बेटा नशे के इंजेक्शन लगाता था। वह 17 वर्ष का था। रात को वह घर से गायब था। सुबह उसके मृत होने की सूचना मिली है।
रानियां में नशे के कारण युवक की मौत होने मामले में परिजनों ने 13 लोगों के खिलाफ शिकायत दी है। डीएसपी के आश्वासन के बाद लोगों ने जाम खोल दिया है। मृतक के शव का पोस्टमार्टम करवाने के लिए उसे नागरिक अस्पताल में पहुंचाया गया है। जल्द ही आरोपियों को काबू कर लिया जाएगा ।
-बनवारी लाल, थाना प्रभारी, रानियां।
नशा सप्लायरों की जानकारी देने के लिए इन नंबरों पर करें संपर्क
नशे की रोकथाम के लिए पुलिस की ओर से लगातार जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। वहीं पुलिस की ओर से टोल फ्री नंबर भी जारी किए गए है। नशा बेचने वालों की सूचना बिना किसी भय के एंटी ड्रग्स टोल फ्री नंबर 1800-120-2048 पर दे सकते हैं। इसके अलावा नशा बेचने वालों की सूचना ड्रग्स हेल्पलाइन नंबर 88140-22600 पर व्हाट्सएप या एसएमएस के माध्यम से भी दी जा सकती है ।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ