सभी घरों तक पहुंचे साफ व स्वच्छ पेयजल : उपायुक्त

Advertisement

6/recent/ticker-posts

सभी घरों तक पहुंचे साफ व स्वच्छ पेयजल : उपायुक्त

 जल जीवन मिशन के तहत हर घर तक पहुंचना चाहिए पानी का कनेक्शन : उपायुक्त


सिरसा, 01 सितंबर। उपायुक्त पार्थ गुप्ता ने कहा कि जनस्वास्थ्य विभाग के माध्यम से सभी घरों तक साफ व स्वच्छ पेयजल की सप्लाई सुनिश्चित की जाए। जल जीवन मिशन के तहत हर घर तक पानी का कनेक्शन पहुंचना चाहिए, जिला प्रशासन द्वारा रेंडमली पानी के कनेक्शनों की चेकिंग भी की जाएगी।
उपायुक्त वीरवार को अपने कार्यालय में जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के साथ शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में निरंतर की जा रही पेयजल आपूर्ति व अन्य विकास परियोजनाओं की समीक्षा कर रहे थे। 

जनस्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता डा. जसवंत सिंह ने बताया कि सिरसा शहर में तीन जलघरों व 119 ट्यूबवेल के माध्यम से 155 एलपीसीडी पेयजल प्रतिदिन उपलब्ध करवाया जा रहा है तथा ग्रामीण क्षेत्र में प्रतिदिन 55 से 70 एलपीसीडी पेयजल उपलब्ध करवाया जा रहा है। जनस्वास्थ्य विभाग द्वारा जिला के सभी शहरी क्षेत्रों व 349 गांवों में निरंतर पेयजल आपूर्ति की जा रही है। जिन क्षेत्रों में पेयजल सप्लाई की दिक्कत है उन्हें अम्रुत योजना के तहत कवर किया जाएगा। 

विभाग का प्रयास है कि आखिरी छौर तक पेयजल की आपूर्ति की जाए। उपायुक्त ने निर्देश दिए कि पेयजल की गुणवत्ता पर निरंतर ध्यान दिया जाए तथा जिन क्षेत्रों या घरों में व्यर्थ में पानी बहाया जा रहा है, उन्हें निरंतर जागरूक करें तथा पानी की बर्बादी करने से रोकें। इस अवसर पर कार्यकारी अभियंता भानू प्रकाश भी उपस्थित थे।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ