Rajasthan: सीकर के खाटूश्यामजी मेले में मची भगदड़, हिसार हरियाणा की एक महिला सहित तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Rajasthan: सीकर के खाटूश्यामजी मेले में मची भगदड़, हिसार हरियाणा की एक महिला सहित तीन महिला श्रद्धालुओं की मौत

 


सीकर जिले के खाटूश्यामजी मेले में बड़ा हादसा हो गया। खाटूश्यामजी में सोमवार सुबह भगदड़ मच गई। जिससे तीन महिलाओं की मौत हो गई। वहीं तीन लोग घायल हो गए।  

 

मीडिया रिपोर्टस के अनुसार खाटूश्यामजी में सुबह चार बजे भगदड़ मची। मंदिर के पट बंद किया गया। इसी दौरान भीड़ बेकाबू हो गई और लोगों ने धक्का-मुक्की करना शुरू कर दिया। इस दौरान कई महिला और पुरुष श्रद्धालु नीचे गिर गए। जो उठ नहीं पाए। मौके पर मौजूद पुलिसकर्मियों और मंदिर कमेटी के गार्ड्स ने आनन-फानन में व्यवस्था संभाली। पुलिसकर्मियों ने घायलों को अस्पताल में भर्ती करवाया।

वहीं भगदड़ में तीन महिलाओं की मौत हो गई और तीन लोग जख्मी हो गए। इस हादसे में घायल दो लोगों को जयपुर रेफर किया गया है। वहीं एक का खाटूश्यामजी सीएचसी में इलाज चल रहा है। मृतक महिलाओं में एक हरियाणा के हिसार की थी। जबकि दो अन्य की पहचान नहीं हो सकी। फिलहाल, खाटूश्यामजी थाना पुलिस पूरे मामले की जांच में जुट गई है।  

बता दें कि खाटूश्यामजी में पुत्रदा एकादशी पर मासिक मेला लगता है। जिसमें बड़ी संख्या में श्रद्धालु उमड़ते हैं। ऐसे में रविवार देर रात को दर्शन के लिए बड़ी संख्या में श्रद्धालु जुटने लगे। इसी दौरान आरती के लिए जब मंदिर के पद बंद किए गए तो पट के पास दबाव बढ़ गया और धक्का-मुक्की शुरू हो गई। भगदड़ मचने के कारण तीन महिला श्रद्धालु की जान चली गई।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ