18 साल आर्मी में नौकरी करने के बाद सेवानिवृत्त होकर गांव लौटे फौजी सतवीर न्योल का ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

Advertisement

6/recent/ticker-posts

18 साल आर्मी में नौकरी करने के बाद सेवानिवृत्त होकर गांव लौटे फौजी सतवीर न्योल का ग्रामीणों ने किया जोरदार स्वागत

चौपटा। गांव गुसाईंयाना में 18 साल तक देश की सेवा कर सेवानिवृत्त होकर लौटे फौजी कमांडो सतवीर न्योल का ग्रामीणों ने जोरदार स्वागत किया। गांव में  सतवीर न्योल की सेवानिवृत्ति पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। ग्रामीणों ने फूल मालाओं से अभिनंदन किया।  

बेंगलुरु से चोपटा लौटने पर क्षेत्रवासियों ने फूल मालाएं पहनाकर अभिनंदन कार्यक्रम का शुभारंभ किया और नाथूसरी चौपटा से सेवानिवृत्त फौजी सतवीर न्योल पुत्र जय सिंह न्योल को खुली जीप में चढ़ाकर गांव तक ले जाया गया इस दौरान क्षेत्रवासियों ने देशभक्ति के नारों से वातावरण को गुंजायमान रखा। गांव गुसाईंयाना पहुंचने पर ग्रामीण मानसिंह जांगड़ा, विनोद बिश्नोई सरपंच, रामकुमार, देवी लाल खालिया, संदीप फौजी, राकेश कुमार, साहब राम सोनी सहित सभी ग्रामीणों ने स्वागत किया।

 इनका कहना है कि सतवीर ने पूरी लगन से देश की सेवा की है। सतवीर ने गांव व प्रदेश का नाम देश भर में रोशन किया है। और अब सेवानिवृत्त होकर गांव लौटने पर स्वागत समारोह का आयोजन किया गया है। 


 सेवानिवृत्त फौजी सतवीर  ने बताया कि वह 13 दिसंबर 2004 को आर्मी में भर्ती होकर देश सेवा में जुट गया। इसके बाद 6 अगस्त 2011 को 23 पेरा स्पेशल फोर्स कमांडो में सिलेक्शन हो गया।  


इस दौरान जनरल बिपिन रावत और जनरल दलबीर सुहाग के कार्यकाल में पीएसओ के तौर पर कार्य किया। 18 साल की नौकरी करने के बाद 31 जुलाई 2022 को सेवानिवृत्त होकर बुधवार को अपने पैतृक गांव गुसाईंयाना में पहुंचने पर ग्रामीणों ने जोरदार अभिनंदन किया है।  

इनका कहना है कि ग्रामीणों द्वारा उनका जो स्वागत किया गया है वह बहुत ही सराहनीय है इससे युवाओं में देशभक्ति की भावना का संचार होगा। इन्होंने क्षेत्र के युवाओं से अपील की कि नशे से दूर रहकर खेलों में, शिक्षा में और देश भक्ति की भावना से प्रेरित होकर देश की प्रगति में योगदान देना चाहिए। 


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ