हरियाणा में नाइजीरियन नागरिकों का फर्जी आधार कार्ड बनाने वाला गिरफ्तार

Advertisement

6/recent/ticker-posts

हरियाणा में नाइजीरियन नागरिकों का फर्जी आधार कार्ड बनाने वाला गिरफ्तार

 हरियाणा में फरीदाबाद पुलिस ने फर्जी आधार कार्ड बनाने वाले एक शख्स को गिरफ्तार किया है. इससे भी बड़ी बात ये है कि ये शख्स नाइजीरिया के नागरिकों का फर्जी आधार (Nigerian fake aadhar card in faridabad) बनाता था. पुलिस ने भारतीय युवक के साथ एक नाइजीरियन लड़की को भी अरेस्ट किया है.


फरीदाबाद: फर्जी आधार कार्ड बनाने के मामले में रोहतक के रहने वाले आरोपी राहुल और एक नाइजीरियन युवती लॉरेन को फरीदाबाद पुलिस ने गिरफ्तार किया है. आरोप है कि राहुल नाइजीरिया की रहने वाली लॉरेन के साथ मिलकर नाइजीरियन नागरिकों के फर्जी आधार कार्ड (Nigerian fake aadhar card in faridabad) बना रहा था. इतना ही नहीं, आरोपी ने कांग्रेस के विधायक नीरज शर्मा की फर्जी मुहर भी बनवा रखी थी. जिसके आधार पर राहुल नाइजीरिया के रहने वाले लगभग 20 लोगों के फर्जी आधार कार्ड बना चुका था.

पति के लिए 1400 किलोमीटर से आई, ससुराल के दरवाजे नहीं खुले:रात भर बाहर बिलखती रही, 6 दिन से एक ही रट - मुझे मेरे पति से मिला दो

इस मामले में कार्रवाई करते हुए फरीदाबाद पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार करके पूछताछ कर रही है. पुलिस के मुताबिक नाइजीरिया की लड़की लॉरेन इंडिया में रहकर लॉ की पढ़ाई कर चुकी है. लॉरेन ही नाइजीरियन नागरिकों के फर्जी आधार कार्ड राहुल से मिलीभगत करके बनवाया करती थी. जिसकी एवज में राहुल उनसे मोटी रकम वसूला करता था. बता दें कि आधार कार्ड बनवाने के लिए बकायदा राहुल ने एनआईटी फरीदाबाद से कांग्रेस के विधायक नीरज शर्मा की मुहर बनवा रखी थी.

चिट्टा (हीरोइन) मामले में वांछित नाइजीरियन महिला गिरफ्तार

पुलिस के मुताबिक उन्हें गुप्त सूत्रों से इसकी सूचना मिली थी. इस सूचना पर कार्रवाई करते हुए भारतीय नागरिक राहुल सहित नाइजीरियन युवती लॉरेन को गिरफ्तार कर लिया गया है. पुलिस ने बताया कि राहुल ने आधार कार्ड के लिए एनआईसी फरीदाबाद का नंबर लिया हुआ है, जो बड़खल तहसील में आधार कार्ड बनाया करता था. लेकिन फर्जी तरीके से राहुल तिगांव स्थित बिहारी मार्केट में दुकान खोलकर आधार कार्ड बना रहा था. दोनों आरोपी अब तक करीब 20 नाइजीरियन लोगों के फर्जी आधार कार्ड बना चुके हैं. फिलहाल दोनों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है और उनसे पूछताछ कर रही है.

फरीदाबाद सीआईए इंचार्ज जोगिंदर ने बताया कि आरोपी राहुल ने कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा की फर्जी मुहर नेहरू प्लेस से बनवाई थी. उस शख्स को भी इस मामले में गिरफ्तार कर लिया गया है. गिरफ्तार मुख्य आरोपी राहुल 6 हजार रुपये लेकर एक आधार कार्ड बनाता था. जानकारी के मुताबिक वो अब तक करीब 18-20 फर्जी आधार कार्ड बना चुका है. पुलिस इन सभी आधार कार्ड की जांच कर रही है. जो भी इसमें शामिल पाया जायेगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ