Shidhu मूसेवाला murder Case , मूसेवाला का अंतिम संस्कार आज 12 बजे, बड़ी संख्या में मूसा गांव पहुंच रहे फैन,

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Shidhu मूसेवाला murder Case , मूसेवाला का अंतिम संस्कार आज 12 बजे, बड़ी संख्या में मूसा गांव पहुंच रहे फैन,

 


मशहूर पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला का अंतिम संस्कार आज होगा। इसके लिए दोपहर करीब 12 बजे का वक्त तय किया गया है। मूसेवाला का कल 5 डॉक्टरों के बोर्ड ने पोस्टमार्टम किया। जिसमें उनके सिर, पैर, छाती और पेट को बुरी तरह से गोलियों से छलनी किया गया था। डॉक्टरों को गोलियों के 24 निशान मिले हैं।


मूसेवाला के बाएं फेफड़े और लीवर में गोली लगी है। इसी वजह से मौके पर ही मौत की संभावना व्यक्त की जा रही है। वहीं बहुत ज्यादा खून बहना भी मूसेवाला की मौत की वजह बना। मूसेवाला का रविवार शाम जवाहरके में गोलियों से भूनकर कत्ल कर दिया गया था।

बड़ी संख्या में पहुंच रहे फैन, शव मॉर्चुरी में ही रखा

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के बाद बड़ी संख्या में उनके फैन मूसा गांव पहुंच रहे हैं। इसे देखते हुए पुलिस ने कड़े सुरक्षा बंदोबस्त किए हैं। बठिंडा रेंज के IG पीके यादव और बठिंडा के SSP जे. एलेनचेजियन को मानसा के SSP गौरव तूरा के साथ मानसा में ही कैंप करवा दिया गया है। सुरक्षा के मद्देनजर मूसेवाला का शव रात भर अस्पताल की मॉर्चुरी में ही रखा गया। आज सुबह करीब साढ़े 8 बजे शव परिजनों को सौंपा जाएगा।

हाईकोर्ट के सिटिंग जज करेंगे जांच

मूसेवाला हत्याकांड की जांच अब हाईकोर्ट के सिटिंग जज करेंगे। पंजाब के गृह सचिव अनुराग वर्मा ने पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट के रजिस्ट्रार को पत्र लिख दिया है। मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने यह मांग की थी।

सिक्योरिटी कटौती लीक पर हाईकोर्ट ने मांगा जवाब

सिक्योरिटी कटौती लीक पर हाईकोर्ट ने पंजाब सरकार से जवाब मांगा है। पूर्व डिप्टी सीएम ओपी सोनी ने इस संबंध में हाईकोर्ट में याचिका दायर की थी। जिसमें कहा गया कि मान सरकार ने राजनीतिक बदले के तहत सिक्योरिटी वापस ली। इसके बाद इसकी सूचना को सार्वजनिक कर दिया। जिसकी वजह से सबके लिए सुरक्षा खतरा पैदा हो गया है


मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने पूरे हालात बयान किए

पंजाबी सिंगर सिद्धू मूसेवाला के मर्डर के मामले में पुलिस ने हत्या समेत संगीन धाराओं के तहत केस दर्ज किया है। इसमें मूसेवाला के पिता बलकौर सिंह ने पूरे हालात बयान किए हैं। उन्होंने बताया कि जब वह गनमैन लेकर बेटे के पीछे भागे तो तब तक हमलावर बेटे को घेर चुके थे। उस पर ताबड़तोड़ फायरिंग की जा रही थी। फिलहाल केस में किसी का नाम नहीं है। पुलिस ने अज्ञात कातिलों पर ही यह केस दर्ज किया है।

गैंगस्टर्स की धमकी के बाद रखी बुलेट प्रूफ फॉर्च्यूनर

बलकौर सिंह ने कहा 27 साल के बेटे मूसेवाला को गैंगस्टर लगातार धमकी दे रहे थे। उससे फिरौती मांगी जा रही थी। लॉरेंस समेत अन्य गैंगस्टर्स ग्रुप उसे धमका रहे थे। यह देख उसने अपनी निजी फॉर्च्यूनर बुलेट प्रूफ गाड़ी रखी हुई थी। हमारे पास एक थार जीप (PB 65 AN 9713) भी है।


बात करते-करते ही थार लेकर निकल गए

पिता बलकौर सिंह ने बताया कि रविवार को गुरप्रीत सिंह और गुरविंदर सिंह घर आए। वह मूसेवाला के साथ बात करते रहे। बात करते-करते ही वो लोग थार जीप लेकर चले गए। बेटा गनमैन साथ लेकर नहीं गया था।

बलकौर सिंह ने कहा कि जब मुझे पता चला तो मैंने तुरंत गनमैन बुलाए। उन्हें साथ में बिठाकर मूसेवाला के पीछे ही गाड़ी लगा ली। जवाहरके गांव पहुंचे तो देखा कि DL 4 CA 3414 नंबर की कोरोला कार मूसेवाला की थार के पीछे जा रही थी, जिसमें चार युवक बैठे हुए थे। हमारी गाड़ी काफी पीछे रह गई थी। जब मूसेवाला की गाड़ी बरनाला की तरफ मुड़ी तो आगे पहले से ही बोलेरो (PB 5 AP 6114) खड़ी थी। उसमें भी 4 युवक सवार थे।


उसके ड्राइवर ने मूसेवाला की थार के आगे अपनी बोलेरो लगा दी। पीछे से कोरोला गाड़ी ने थार को रोक लिया। इसके बाद उन्होंने मूसेवाला पर अंधाधुंध फायरिंग कर दी। फिर वे बरनाला की तरफ भाग निकले। जब वह करीब गए तो मूसेवाला और बाकी दोनों गंभीर हालात में थे। उन्हें गोलियां लगी थीं। अस्पताल पहुंचने पर सिद्धू मूसेवाला को मृत घोषित कर दिया गया।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ