बीए प्रथम वर्ष की छात्रा ज्योति ने जैवलिन थ्रो में जीता गोल्ड मेडल

Advertisement

6/recent/ticker-posts

बीए प्रथम वर्ष की छात्रा ज्योति ने जैवलिन थ्रो में जीता गोल्ड मेडल



सिरसा 02 मई  ।  बैंगलुरू में आयोजित खेलो इंडिया द्वितीय खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2021 में  विश्वविधालय के खिलाड़ियों  के शानदार प्रदर्शन की बदौलत चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय का देशभर में नाम रोशन हुआ । इस सम्बन्ध में जानकारी देते हुए  विश्वविधालय  की कुलसचिव एवं खेल परिषद की अध्यक्ष प्रोफेसर मोनिका वर्मा ने बताया की विश्वविधालय से सम्बन्धित  फतेहाबाद के मनेाहर मैमोरियल स्नातकोत्तर महाविद्यालय  की छात्रा ज्योति ने जहां जैवलिन थ्रो प्रतिस्पर्धा में जहां अपने दमदार प्रदर्शन की बदौलत देशभर के विश्वविद्यालयों के खिलाडिय़ों को परास्त करते हुए गोल्ड मेडल पर कब्जा किया वहीं इसी कॉलेज के ही पहलवान आकाश ने ग्रीको रोमन कुश्ती में कांस्य पदक जीता।

 इस शानदार उपलब्धि पर चौधरी देवीलाल विश्वविद्यालय सिरसा के कुलपति प्रो. अजमेर सिंह मलिक ने इन खिलाडिय़ों व उनके कोच के साथ-साथ विश्वविधालय की खेल परिषद,  एमएम कॉलेज प्राचार्य डॉ. गुरचरण दास तथा कॉलेज प्रबंधक समिति के सदस्यों को बधाई दी। खिलाडिय़ों को शुभकामनाएं देते हुए प्रो. मलिक ने कहा कि एमएम कॉलेज के विद्यार्थियों ने समय-समय पर अपने दमदार प्रदर्शन से देशभर में सीडीएलयू का नाम रोशन किया है।


उल्लेखनीय है  कि बैंगलुरू में 30 अप्रैल से 2 मई तक आयोजित द्वितीय खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स-2021 में इस कॉलेज की बीए प्रथम वर्ष की छात्रा ज्योति ने जैवलिन थ्रो में 46.32 मीटर भाला फैंककर गोल्ड मेडल जीता जबकि मैंगलोर यूनिवर्सिटी की करिश्मा इस प्रतियोगिता में दूसरे स्थान पर रही। इसके अलावा एमएम कॉलेज के बीए फाइनल के छात्र आकाश ने ग्रीको रमन रेसलिंग के 77 किलो भार वर्ग में कांस्य पद जीता। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ