नाथूसरी चौपटा से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रीना रानी और रुपावास से कौशल्या देवी ने जीता जिला स्तर पर बेस्ट वर्कर अवार्ड, डीसी ने किया सम्मानित

Advertisement

6/recent/ticker-posts

नाथूसरी चौपटा से आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रीना रानी और रुपावास से कौशल्या देवी ने जीता जिला स्तर पर बेस्ट वर्कर अवार्ड, डीसी ने किया सम्मानित

 

चोपटा । महिला बाल विकास विभाग द्वारा पंचायत भवन सिरसा में आयोजित जिला स्तरीय सम्मान समारोह में खंड नाथूसरी चोपटा की दो आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं रीना रानी व कौशल्या देवी को सराहनीय कार्य के लिए जिले में बेस्ट वर्कर अवार्ड से सम्मानित किया गया । नाथूसरी चोपटा से आंगनबाड़ी वर्कर रीना रानी और रूपावास से वर्कर कौशल्या देवी को जिला उपायुक्त सिरसा अजय सिंह तोमर ने दस-दस हजार रुपए के चैक देकर सम्मानित किया । जिला कार्यक्रम अधिकारी डॉ दर्शना सिंह ने दोनों आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को बधाई दी । 


खास बात यह है कि पूरे जिले में नाथूसरी चौपटा ब्लॉक से ही दो आंगनबाड़ी वर्करों ने जिला स्तर पर बेस्ट वर्कर अवार्ड जीता है। इसी के साथ कार्यक्रम में 50 महिलाओं व आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं को जिले के लिंगानुपात में सुधार करने में सराहनीय कार्य करने के लिए उपायुक्त सिरसा द्वारा सम्मानित किया गया । इसमें भी नाथूसरी चोपटा से आंगनबाड़ी वर्कर रीना रानी को जिला उपायुक्त ने प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया ।

 गौरतलब है कि हर वर्ष सर्वश्रेष्ठ आंगनबाड़ी कार्यकर्ता को चुनने के लिए पहले खंड स्तर पर परीक्षा होती है । जिसमें प्रथम तीन कार्यकर्ता जिला स्तर पर आयोजित परीक्षा में भाग लेती है व महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा सर्वश्रेष्ठ दो आंगनवाड़ी वर्कर का चुनाव किया जाता है । जिसमें जिला स्तर पर खंड नाथूसरी चोपटा की दो आंगनवाड़ी कार्यकर्ता रीना रानी चौपटा व कौशल्या देवी रूपावास को जिला स्तर पर बेस्ट वर्कर अवार्ड देकर सम्मानित किया गया ।  

सीडीपीओ सुदेश कुमारी, सुपरवाइजर सुशीला कंबोज, अनु देवी, आंगनबाड़ी कार्यकर्ता सुमित्रा, मंजू, सुमन, सुनीता सहित कार्यकर्ताओं व हेल्परों ने बधाई दी। 

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ