कागदाना में पीने के पानी की समस्या से परेशान ग्रामीणों ने किया जलघर पर रोष प्रदर्शन,.वार्ड नंबर 1, 2 और 9 में नहीं पहुंच रहा जलघर से पीने का पानी, खरीदना पड़ रहा है पानी

Advertisement

6/recent/ticker-posts

कागदाना में पीने के पानी की समस्या से परेशान ग्रामीणों ने किया जलघर पर रोष प्रदर्शन,.वार्ड नंबर 1, 2 और 9 में नहीं पहुंच रहा जलघर से पीने का पानी, खरीदना पड़ रहा है पानी

चौपटा। खंड के गांव कागदाना के वार्ड नंबर 1, 2 और 9 के वार्ड वासियों को जलघर से पेयजल सप्लाई पर्याप्त मात्रा में न होने के कारण पीने के पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। 


पेयजल की समस्या से झूझते ग्रामीणों ने कागदाना जल घर पर रोष प्रदर्शन किया। ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि पिछले 15 दिन से नहर में पानी चल रहा था इस समय भी उन्हें प्राप्त पर्याप्त मात्रा में पानी नहीं दिया गया। उन्हें मजबूरन 500 रुपए प्रति टैंकर के हिसाब से पानी खरीदकर पीना पड़ रहा है।


 इस भयंकर गर्मी में जन स्वास्थ्य विभाग, जिला प्रशासन द्वारा पीने के पानी जैसी मूलभूत सुविधाएं ना प्रदान करके उनके साथ घोर अन्याय किया जा रहा है। वार्ड वासी छोटूराम, दलबीर, सुखराम, सुमित कुमार, विनोद कुमार, सुरेंद्र, राजवीर, भादर चाहर, विजय, रोहतास,  राम सिंह, राजा राम, प्रभु, विनोद सहित सैकड़ों ग्रामीणों ने कागदाना जल घर पर रोष प्रदर्शन करते हुए कहा कि इस भंयकर गर्मी में उन्हें पेयजल भी नसीब नहीं हो रहा है । जन स्वास्थ्य विभाग और जिला प्रशासन की लापरवाही के चलते पीने के पानी की गंभीर समस्या बनी हुई है।  


उन्होंने बताया कि नहर में 2 सप्ताह के लिए पानी आने के बाद भी उन्हें पर्याप्त मात्रा में पेयजल नहीं मिल रहा है। अब नहर बंद हो गई है तो ऐसे में फिर से पानी की किल्लत झेलनी पड़ रही है । उन्होंने बताया कि उन्हें मजबूरन टैंकर वालों से पानी खरीदना पड़ रहा है जोकि 400 से 600 रुपए तक वसूल करते हैं। और वह भी नहर से या वाटर वर्क्स की डिग्गी से उठाया हुआ गंदा और अशुद्ध पानी होता है। जिससे उनके परिवार के सदस्य जल जनित बीमारियों की चपेट में आते जा रहे हैं। इनका कहना है कि अगर जन स्वास्थ्य विभाग द्वारा जल्द पानी की समस्या का निदान नहीं किया गया तो मजबूरन उन्हें सिरसा जिला मुख्यालय पर आंदोलन करना पड़ेगा ।  


उधर जलघर में कार्यरत डब्ल्यूपीओ संदीप कुमार ने बताया कि जिन वार्डों में पीने के पानी की समस्या है वहां पर काफी पुरानी पाइप लाइन डाली गई है इनकी जगह नई पाइप लाइन डाली जा रही है। 10 से 15 दिन में पीने के पानी की समस्या का समाधान हो जाएगा।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ