सरकारी स्कूल गुसाईयाना में मेन गेट पर बनाया जाएगा सिक्योरिटी रूम, जानिए स्कूल की खासियत...

Advertisement

6/recent/ticker-posts

सरकारी स्कूल गुसाईयाना में मेन गेट पर बनाया जाएगा सिक्योरिटी रूम, जानिए स्कूल की खासियत...

चौपटा। हरियाणा के अंतिम छोर पर बसे सिरसा जिले के गांव गुसाईयाना स्थित  राजकीय माध्यमिक विद्यालय में बच्चों के दाखिले बढ़ाने और बच्चों की देखरेख के लिए ग्रामीण प्रयासरत हैं। प्राईवेट स्कूलों की तर्ज पर हाईटैक करने के लिए स्कूल प्रबंधन और गांव के निवर्तमान सरपंच व  ग्रामीणों की कमेटी ने बीड़ा उठाया है। इसके लिए अब स्कूली बच्चों के लिए पूरा हाईटैक सिस्टम बनाया जा रहा है।



मंगलवार को स्कूल में नये सत्र के शुभारंभ पर हवन यज्ञ का आयोजन किया गया । इस दौरान गांव के गणमान्य लोगों व स्कूल के बच्चों ने यज्ञ में आहुति डाली। स्कूली बच्चों ने प्रसाद तैयार बनाकर वितरित किया।  जानकारी देते हुए गांव के निवर्तमान सरपंच विनोद बिश्नोई ने बताया कि स्कूल के मुख्य द्वार पर सिक्योरिटी कक्ष बनाया जा रहा है जिसमें एक व्यक्ति की नियुक्ति होगी जो कि हर बच्चे की इंट्री का रिकॉर्ड रखेगा और स्कूल में ना आने वाले बच्चों के घर पर फोन के जरिये ना आने की सूचना देगा। विनोद बिश्नोई ने बताया कि स्कूल में सुरक्षा के लिहाज से सीसीटीवी कैमरे लगाए गए हैं, वहीं कक्षाओं के अंदर बच्चों की सुविधा के अनुसार बैंच, पंखे व अन्य व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि स्कूल में समाज सेवी कप्तान मीनू बैनीवाल, गोयल व ग्राम पंचायत की तरफ से अपने खर्च पर तीन अध्यापक लगाए गए हैं, ताकि बच्चों की पढाई सुचारू रुप से चल सके।

 स्कूल कमेटी के प्रधान मुकेश सोनी ने बताया  कि स्कूल में बच्चों के ज्यादा से ज्यादा एडमिशन और बच्चों की पढाई के लिए व्यवस्था बनाई गई है। जिसके चलते स्कूल में अच्छा रिजल्ट मिल रहा है वहीं ग्रामीणों का भी भरपूर सहयोग मिल रहा है।


 स्कूल प्रिसिंपल गोपाल दास ने बताया कि स्कूल में करीब 200 विद्यार्थी अध्ययन कर रहे हैं। ग्रामीणों के सहयोग से स्कूल में विकास कार्य हो रहे हैं। स्कूल के मुख्य गेट पर सिक्योरिटी कक्ष, स्कूल के बाहर अंडरग्राउंड ब्रिज के अलावा स्कूल के अंदर सीसीटीवी कैमरे व अन्य व्यवस्था की गई है। उन्होंने बताया कि स्कूल में इस बार अच्छा रिजल्ट रहा है और 14 बच्चों का दाखिला आरोही स्कूल में हुआ है इसके अलावा वजीफे के लिए कई बच्चों का चयन हुआ है। स्कूल में हवन यज्ञ के दौरान सरपंच विनोद बिश्नोई, मानसिंह जागड़ा, बृजलाल माली, सारदूल खालिया, मुकेश सोनी, गोकुल जड़िया, रामचंद्र शर्मा, जगदीश सोनी, कृष्ण कुमार, राजबीर सिंह, निहाल सिंह, राजमल, सुमेर, सोनू, धन्नाराम चालिया समेत कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।  

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ