दुखद घटना : बिजली विभाग नोहर में कार्यरत तकनीकी सहायक ने की आत्महत्या, बडबिराना के खेतों में मिला शव, सुसाइड नोट में विभाग के अधिकारियों पर लगाए तंग करने के आरोप

Advertisement

6/recent/ticker-posts

दुखद घटना : बिजली विभाग नोहर में कार्यरत तकनीकी सहायक ने की आत्महत्या, बडबिराना के खेतों में मिला शव, सुसाइड नोट में विभाग के अधिकारियों पर लगाए तंग करने के आरोप


नोहर।  सहायक अभियंता ग्रामीण जो.वि.वि.नि.लि.नोहर में तकनीकी सहायक पद पर कार्यरत रणवीर पुत्र रामकुमार छिम्पा निवासी बड़बिराना ने मंगलवार शाम को आत्महत्या कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली।





 प्राप्त जानकारी अनुसार रणवीर ने आत्महत्या से पहले एक सुसाइड नोट लिखा जिसमें विभाग के अधिकारी सहायक अभियंता ग्रामीण पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया है। सुसाइट नोट में लिखा गया है कि उक्त अधिकारी द्वारा मुझे मानसिक रूप से टॉर्चर कर आत्महत्या के लिए मजबूर किया गया है। इसलिए अधिकारी के खिलाफ सख्त से सख्त कानूनी कार्यवाही कर मुझे व मेरे परिवार को न्याय दिलाया जाएं। रणवीर का शव गांव बड़बिराना के नजदीक अपने खेतों में प्राप्त हुआ। शव राजकीय चिकित्सालय नोहर की मोर्चरी रूम में रखा गया है। मृतक रणवीर के पारिवारिकजनों ने कहा कि हमारी मांगें नहीं माने जाने तक पोस्टमार्टम नहीं करवाया जाएगा।       

 यह लिखा है सुसाइड नोट में

मैं रणबीर निवासी बड़बिराना तहसील नोहर जिला हनुमानगढ़ राजस्थान हाल कार्यालय सहायक अभियंता ग्रामीण JVVNL में ​​​​​​तकनीकी सहायक के पद पर कार्यरत हूं। मैंने दिनांक 4 अप्रैल 2022 को सहायक अभियंता नवनीत सिंह को 10 दिन की छुट्टी का प्रार्थना पत्र दिया था। 5 अप्रैल 2022 को संजय कुमार को मेरी जगह स्टोर में नियुक्त किया और JEN ने छुट्‌टी देने से मना कर दिया। 6 अप्रैल 2022 को मैंने स्टोर का चार्ज संजय कुमार को हैंड ओवर कर दिया। इसके बाद मैं बोला कि मेरी ड्यूटी कार्यालय JEN थालड़का के अधीनस्थ कर दो। लेकिन जानबूझकर मेरा कार्यालय आदेश कार्यालय JEN दलपतपुरा का निकाल दिया। (आदेश संख्या 24 दिनांक 8 अप्रैल 2022) मेरे को बोला कि आप दलपतपुरा JEN के अधीनस्थ भोगराना फिटर का कार्यभार देखना। मैंने बोला कि सर जी मेरा करंट लगने से एक पैर कट हुआ है और मैं लाइन पर कार्य नहीं कर सकता। तो मेरे को बोला कि आपको ड्यूटी वही करनी होगी। इसमें कोई परिवर्तन नहीं होगा और मेरे को बार-बार मानसिक रूप से टॉर्चर कर रहे हैं। उपयुक्त बयान मैंने होश और हवास में लिखें है कि JEN नवनीत सिंह ने मुझे मानसिक रूप से प्रताड़ित किया है और मुझे आत्महत्या के लिए मजबूर किया है। अत: नवनीत सिंह को कड़ी से कड़ी सजा दिलवाकर मुझे व मेरे परिवार को न्याय दिलाया जावे।
रणवीर

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ