भारत रतन बाबा डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर नाथूसरी कलां में आयोजित कार्यक्रम में 1000 प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं, खिलाड़ियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं को किया सम्मानित,

Advertisement

6/recent/ticker-posts

भारत रतन बाबा डॉ भीमराव अंबेडकर की जयंती पर नाथूसरी कलां में आयोजित कार्यक्रम में 1000 प्रतिभाशाली छात्र छात्राओं, खिलाड़ियों, सामाजिक कार्यकर्ताओं को किया सम्मानित,

 

नाथूसरी कलां में अंबेडकर एकता दल के तत्वाधान में धूमधाम से मनाई बाबा साहब की जयंती




चौपटा  । भारत रतन बाबा साहब डॉ भीमराव अंबेडकर के 131 वें जन्म दिवस पर नाथूसरी कलां में युवा प्रतिभा सम्मान समारोह का आयोजन किया गया। अंबेडकर एकता दल के तत्वाधान में आयोजित समारोह में पैंतालिसा क्षेत्र के 1000 प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं , खिलाड़ियों व सामाजिक कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ डॉक्टर भीमराव अंबेडकर की प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित कर किया। इस दौरान डिप्टी कलेक्टर आरके सभरवाल, विशिष्ट अतिथि प्रोफेसर दिलबाग सिंह, सुरेंद्र पाल नागर, अजब सिंह बैनिवाल, कुलवंत सिंह, मास्टर हरिसिंह, मास्टर हरपाल, मास्टर भीम, मास्टर रमेश, मास्टर अनिल, मास्टर अनिल, राजेन्द्र सिंह मंडाड़, मोहन लाल जी, बालूराम पटीर, प्रवीण खटक, सरजीत रायपुर, मनीष रायपुर, सनी जमाल रिशाल सिंह, हरजीराम भाटिया, विनोद अरनीयावाली, डॉ शमशेर, प्रियंका अटकान, माया देवी, सोनू आलड़िया, पार्वती, सोनल,  विजय खन्ना, दीपक कुमार खतिया उपमंडल अधिकारी, रमेश कुमार,  विक्रम इंदौरा सहित कई गणमान्य लोगों ने बाबा साहब को नमन किया। और उनके दिखाए मार्ग पर चलने का आह्वान किया।
यह जानकारी देते हुए कार्यक्रम के संयोजक विक्रम इंदौरा ने बताया कि नाथूसरी कलां के भीमराव अंबेडकर भवन में बाबा साहेब भीमराव अंबेडकर का 131 वां जन्मदिवस धूमधाम से मनाया गया। बाबासाहेब के सम्मान में आयोजित कार्यक्रम में क्षेत्र के 1000 प्रतिभाशाली छात्र-छात्राओं, खिलाड़ियों , सामाजिक कार्यकर्ताओं और युवाओं को सम्मानित किया गया। जिसमें गांव चाडीवाल, कुम्हारिया , तरका वाली , चाहर वाल़ा, शक्कर मंदोरी, शाहपुरिया, लुदेसर, नाथूसरी कलां, सहित कई गांवों  की प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। 





इस अवसर पर आरके सभरवाल ने कहा कि हमें बाबा भीमराव अंबेडकर के दिखाए मार्ग पर चलना चाहिए।  उन्होंने देश  में सामाजिक समानता लाने के लिए जो कार्य किया है उसकी जितनी प्रशंसा की जाए कम है। हमें बाबासाहेब के सिद्धांतों को मानते हुए देश में सामाजिक एकता को बढ़ावा देना चाहिए। इस मौके पर विक्रम इंदौरा ने कहा कि सामाजिक बुराइयों के कारण सामाजिक ढांचा कमजोर हो चुका है जिस कारण मानव जीवन पर नकारात्मक प्रभाव देखा जा सकता है उन्होंने कहा कि उनके संगठन द्वारा हर उस गरीब विद्यार्थी की मदद करने के लिए कार्य किया जाता है जो आर्थिक तौर पर कमजोर होने की वजह से अपनी पढ़ाई बीच में छोड़ चुकी हैं विद्यार्थियों को पढ़ाई के क्षेत्र में आने वाली हर बाधा को दूर करने के लिए संगठन द्वारा जल्दी एक हेल्पलाइन नंबर शुरू किया जाएगा। उन्होंने कहा कि बाबासाहेब के जन्मदिन पर क्षेत्र में छुपी हुई प्रतिभाओं को उजागर कर उन्हें सम्मानित करने की एक जो मुहिम चलाई गई है उसके तहत हर गांव से बच्चों और युवाओं को सम्मानित किया गया है। इस मौके पर अनिल कासनियां, ओम प्रकाश मीणा, विनोद कुमार, सुनील कुमार, डॉ सुरेश शाहपुरिया सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे।  
फोटो। नाथूसरी कलां में आयोजित प्रतिभा सम्मान समारोह में प्रतिभाओं को सम्मानित करते हुए मुख्य अतिथि गण

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ