यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शाखा हिसार में डाका , चार नकाबपोश बदमाशों ने गार्ड से मारपीट कर छीनी बंदूक; स्टाफ-ग्राहकों को बंधक बना ले गए 10-15 लाख,

Advertisement

6/recent/ticker-posts

यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शाखा हिसार में डाका , चार नकाबपोश बदमाशों ने गार्ड से मारपीट कर छीनी बंदूक; स्टाफ-ग्राहकों को बंधक बना ले गए 10-15 लाख,



हिसार के आजाद नगर क्षेत्र में सीआर ला कॉलेज के पास यूनियन बैंक ऑफ इंडिया की शाखा है। सोमवार दोपहर को बैंक में आम दिनों की काम काज चल रहा था। कर्मियों के साथ यहां ग्राहक भी पहुंचे हुए थे। बैंक में तब हड़कंप मच गया, जबकि चार नकाबपोश युवक बैंक में पहुंचे। युवकों ने गेट पर खड़े बैंक गार्ड को दबोच लिया। उसकी दोनाली बंदूक को कब्जे में ले लिया। विरोध करने पर गार्ड के साथ मारपीट की गई।   बैंक के गार्ड को कब्जे में करने के बाद युवकों ने दो पिस्तौल और छीनी गई बंदूक से बैंक के कर्मचारियों और वहां मौजूद ग्राहकों को बंधक बना लिया। एक युवक कैश काउंटर पर पहुंचा और वहां पर जो भी कैश था, उसे थैले में डलवा लिया। युवक के साथियों ने वहां मौजूद लोगों के मोबाइल फोन भी छीन लिए। बैंक कर्मियों को किसी भी प्रकार की हरकत करने पर गोली मारने की धमकी दी गई। कुछ देर तक पूरा बैंक ही लुटेरों के कब्जे में रहा। फिलहाल सूचना यही है कि बैंक से 10 से 15 लाख रुपए लूटे गए हैं। हालांकि बैंक कर्मचारी सर्वर के बंद होने के कारण लूटे गए कैश का सही आंकलन नहीं कर पाए हैं।


हरियाणा के हिसार में सोमवार दोपहर को दिनदहाड़े यूनियन बैंक ऑफ इंडिया में डाका पड़ गया। बैंक में घुसे 4 हथियारबंद युवकों ने बैंक स्टाफ के साथ यहां मौजूद ग्राहकों को भी गन प्वाइंट पर बंधक बना लिया। सब कुछ इतना तेजी से हुआ कि बैंक कर्मियों को संभलने का मौका तक नहीं मिला। युवक यहां से करीब 10 से 15 लाख रुपए कैश (अभी सही राशि का ब्यौरा बैंक नहीं दे पाया है।) लूट कर फरार हो गए। बैंक में डकैती की सूचना के बाद पुलिस में हडकंप मच गया। जिले भर में नाकाबंदी की गई। एसपी लोकेंद्र सिंह भी बैंक पहुंचे और मौके का जायजा लिया।


बताया गया है कि बैंक में घुसे लुटेरे ब्रेजा गाड़ी में सवार होकर आए थे। इनकी संख्या पांच बताई जा रही है। एक युवक जहां गाड़ी को स्टार्ट करके बैठा रहा, वहीं चार अन्य बैंक में घुसे थे। बैंक में घुसने के बाद इन्होंने बैंक के मुख्य द्वार को भी बंद कर दिया था, ताकि कोई बाहर से अंदर न आ सके। लुटेरे 15 से 20 लाख रुपए लेकर बड़े आराम के साथ फरार हो गए।लुटेरों ने पांच मोबाइल फोन तो छीने ही, ताकि कोई पुलिस को जल्दी से सूचना न दे सके। साथ ही बैंक के सर्वर को भी तहस नहस कर दिया। सीसीटीवी की डीवीआर समझ कर उन्होंने बैंक के सर्वर को निशाना बनाया। इसके बाद बैंक का पूरा सिस्टम ही ठप हो गया। लुटेरे वहां मौजूद लोगों को धमकाते हुए फरार हो गए। इसके बाद बैंक कर्मियों को बैंक में डकैती की सूचना पुलिस को दी। यूनियन बैंक में डकैती की सूचना मिलते ही पुलिस में हड़कंप मच गया। एसपी लोकेंद्र सिंह के साथ डीएसपी और एफएसएल टीम के साथ सीआईए स्टाफ भी मौके पर पहुंचा। बैंक में डकैती की वारदात वहां लगे सीसीटीवी में कैद हो गई है। पुलिस ने मौके पर पहुंच कर बैंक कर्मियों और अन्य उपस्थित लाेगाें से डकैतों के बारे में जानकारी जुटाई। सीसीटीवी फुटेज देखी और पुलिस टीमों को अलर्ट कर दिया। एसपी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि पुलिस छापेमारी कर रही है। बैंक से 10 से 15 लाख रुपए की लूट हुई है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ