Weather report - हरियाणा, यूपी समेत कई राज्यों में बदलेगा मौसम, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, देखें मौसम पूर्वानुमान

Advertisement

6/recent/ticker-posts

Weather report - हरियाणा, यूपी समेत कई राज्यों में बदलेगा मौसम, इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, देखें मौसम पूर्वानुमान




4 जनवरी 2022 ।। भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) के मुताबिक अगले हफ्तों में लगातार दो पश्चिमी विक्षोभ के कारण उत्तर पश्चिम और उससे लगे मध्य भारत के हिस्सों में बारिश होने की संभावना जताई है। मौसम विभाग के मुताबिक पहला विक्षोभ 4 से 6 जनवरी तक और दूसरा विक्षोभ 7 से 9 जनवरी तक होने की आशंका है।  


इन दोनों विक्षोभों से उत्तर पश्चिम भारत के बहुत बड़े हिस्से में बारिश और बर्फ़बारी हो सकती है, जिससे पंजाब, हरियाणा, पश्चिमी उत्तर प्रदेश के बड़े क्षेत्र में बारिश हो सकती है। पहले विक्षोभ, जिसके 4 जनवरी तक उत्तर पश्चिम भारत के क्षेत्रों में पहुंचने की संभावना है। इस विक्षोभ से उत्तर पश्चिम भारत के इलाकों में व्यापक स्तर पर बारिश और बर्फ़बारी की संभावना है। वहीं 4 से 5 जनवरी के बीच जम्मू और कश्मीर के कई इलाकों में इससे भारी बर्फ़बारी और बारिश होने की संभावना है। जबकि 5 जनवरी तक हिमाचल और उत्तराखंड के कई इलाकों में भी इसका प्रभाव देखने को मिल सकता है, जिससे वहां भी बारिश और बर्फ़बारी देखने को मिल सकती है।  

मौसम विभाग के अनुसार अगले 24 घंटों के दौरान पंजाब और हरियाणा के अलग-अलग इलाकों में शीत लहर की स्थिति देखी जा सकती है, जबकि अगले कुछ दिनों में इसके कम होने की संभावना है।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ