तरकांवाली, शक्कर मंदोरी, लुदेसर व मानक दिवान में ग्रामीणों ने नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती मनाई,

Advertisement

6/recent/ticker-posts

तरकांवाली, शक्कर मंदोरी, लुदेसर व मानक दिवान में ग्रामीणों ने नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की जयंती मनाई,

 


चोपटा प्लस न्यूज।। अमर शहीद सम्मान संगठन की ओर से नेता जी सुभाष चन्द्र बोस की जयंति पर शहीद कृष्ण कुमार स्मारक गाँव तरकांवाली में पुष्प अर्पित कर उनको याद किया गया। अमर शहीद सम्मान संगठन की और से रामकिशन खोथ सबसे पहले गाँव तरकांवाली के कारगिल शहीद कृष्ण कुमार स्मारक पहुंचे व समस्त युवा क्लब व ग्रामीणों के साथ मिलकर नेता जी को पुष्प अर्पित किए और साथ में शहीद कृष्ण कुमार को भी पुष्प अर्पित करते हुए याद किया। रामकिशन खोथ ने कहा कि तुम मुझे खून दो मैं तुम्हें आज़ादी दूंगा का नारा बुलंद करने वाले नेता जी सुभाष चन्द्र बोस ने दृड़ संकल्पों के साथ सदैव देशहित के लिए लड़ते रहे और उन्होनें अंग्रेजी सरकार को देश छोड़ने के लिए मजबुर कर दिया। 




अंग्रजों को नेता जी के क्रांतिकारी विचारों और उनके कदमों के सामने झुकना पड़ा। आज हमारे देश के लिए गर्व की बात है कि देश में नेता जी जैसे देशभक्तों ने देश के लिए आईसीएस जैसे पद को ठोकर मारकर देश के गौरव को गिरने नही दिया। रामकिशन खोथ ने कहा की आज हमें नेता जी सुभाष चंद्र बोस के जीवन से प्रेरणा लेने की जरूरत है। खोथ ने कहा कि युवाओं में देशभक्ति की भावना संजोये रखने के लिए वैचारिक क्रांति लानी होगी और वो शिक्षा के माध्यम से आयेगी। युवाओं को नेता जी सुभाष चन्द्र बोस व तमाम देशभक्त एवं महापुरुषों को पढने की जरूरत है ताकि देश में सफल वैचारिक क्रांति पैदा की जा सके। इस अवसर पर सूबेदार सूबे सिंह, रोहताश खोथ हंजीरा,दयाराम फौजी,रामुर्ति सहारण, प्रवीण बैनीवाल, विक्रम इंदौरा,अजय बांदर, रायसिंह बांदर, बलजीत, प्रवीण वर्मा,सुनील शर्मा, राजेश फौजी,सन्तोष,संदीप बांदर,समशेर, आमीन, संदीप यादव,सुभाष बैनिवाल, सुनील सहारण आदि युवा साथी व ग्रामीण मौजुद रहे।




गांव मानक दीवान व शक्कर मंदोरी में सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया :- 

चोपटा । खंड के गांव मानक दीवान स्थित ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल व शक्कर मंदोरी में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई । यह जानकारी देते हुए मनीषा सतबीर सहारण ने बताया कि शक्कर मंदोरी में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित कर उन्हें नमन किया गया । दयाराम सहारण, बिजेंद्र,मनोज सहारण, मोहित,सुशील सहारण, रामकुमार,प्रताब फौजी,राजू,सुशील शर्मा,दयाराम,जोनी शर्मा, बंसीलाल,रामस्वरूप, रामसिंह,कृष्ण,दीवान सहारण, संजय,मनीष कासनियां,रणजीत सहारण,पार्वती,भतेरी,सरोज,मनीषा सतबीर सहारण,कृष्णा देवी ने नमन किया।

वहीं राकेश गोरछिया ने बताया कि हिंदुस्तान स्काउट एवं गाइड के सदस्यों एवं स्कूल स्टाफ द्वारा ज्ञान ज्योति पब्लिक स्कूल मानक दीवान में नेताजी सुभाष चन्द्र बोस की प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया । इस मौके पर राकेश गोरछिया ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस एक महान हस्ती थे । उन्होंने देश के अहम योगदान दिया था । इस मौके पर स्कूल प्राचार्य पवन शर्मा, कोच प्रमोद राव, मनीष आदि मौजूद रहे । 
फ़ोटो । ज्ञान ज्योति स्कूल में नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित करते हुए ।


गांव लुदेसर स्थित राजकीय उच्च विद्यालय में शहीद भगत सिंह युवा क्लब ने नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई
चोपटा । खंड के गांव लुदेसर स्थित राजकीय उच्च विद्यालय में शहीद भगत सिंह युवा क्लब द्वारा नेताजी सुभाष चंद्र बोस की जयंती मनाई गई । यह जानकारी देते हुए क्लब सदस्य सुनील गाट ने बताया कि युवा क्लब द्वारा गांव के राजकीय उच्च विद्यालय में युवा क्लब द्वारा स्थापित नेताजी सुभाष चंद्र बोस की प्रतिमा के समक्ष पुष्प अर्पित कर उन्हें याद किया गया । इस मौके पर सुनील गाट ने कहा कि भारत की आजादी में नेताजी सुभाष चंद्र बोस का बहुमूल्य योगदान है । उन्होंने आज़ाद हिन्द फौज का गठन करके देश को राष्ट्रीय एकता के सूत्र में पिरोने का महत्वपूर्ण कार्य किया । इस अवसर पर युवा क्लब सदस्यों व बच्चों ने नेताजी के आदर्शो पर चलने का संकल्प लिया । सुनील ने बताया कि आजाद हिन्द फौज में गांव के पांच स्वतंत्रता सेनानी भी शामिल थे । इस मौके पर नरेश सहारण, सुनील गाट, मनीष गाट, प्रदीप कुमार, सोमवीर, भरत सिंह, श्रवण सिंह, विजेंद्र सहारण आदि मौजूद रहे ।


एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ