सेक्टर 19 से सट्टेबाज काबू , मां-बेटे पर ईंट से किया हमला, केस दर्ज, तेज रफ्तार कार ने व्यक्ति को कुचला सहित सिरसा जिला के आज के 10 मुख्य समाचार,

Advertisement

6/recent/ticker-posts

सेक्टर 19 से सट्टेबाज काबू , मां-बेटे पर ईंट से किया हमला, केस दर्ज, तेज रफ्तार कार ने व्यक्ति को कुचला सहित सिरसा जिला के आज के 10 मुख्य समाचार,



सिरसा। कालांवाली थाना पुलिस इंस्पेक्टर अमित कुमार के नेतृत्व में पूरी तरह से मुस्तैद है। पुलिस ने एक दुकान संचालक से मोबाइल छीनने वाले दोनों व्यक्तियों को कुछ ही घंटों में काबू करने में बड़ी सफलता हासिल की है। कालांवाली थाना प्रभारी इंस्पेक्टर अमित बैनीवाल ने बताया कि पकड़े गए दोनों आरोपियों की पहचान हरमेश पुत्र मीत सिंह तथा जसविंदर सिंह पुत्र कौर सिंह निवासी  चक हीरा सिंह वाला जिला बठिंडा, पंजाब के रूप में हुई है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से छीना गया मोबाइल तथा वारदात में प्रयुक्त मोटरसाइकिल भी बरामद कर लिया गया है। उन्होंने बताया कि पकड़े गए आरोपियों से पूछताछ की जा रही है और पूछताछ के दौरान अन्य अपराधिक वारदातों के बारे में खुलासा होने की संभावना से भी इनकार नहीं किया जा सकता। थाना प्रभारी ने बताया कि बीती रात करीब 8 बजे जनरल स्टोर संचालक वीनू कुमार पुत्र नरेश कुमार निवासी वाटर वक्र्स रोड मंडी कालांवाली से दोनों आरोपियों ने मोबाइल छीन लिया था और मौके से फरार हो गए थे। घटना की सूचना मिलते ही समूचे कालांवाली इलाके में नाकाबंदी कर आरोपियों की तलाश शुरू कर दी और कुछ ही घंटे बाद दोनों आरोपियों को तख्त मल फाटक क्षेत्र से काबू कर लिया।


तेज रफ्तार कार ने व्यक्ति को कुचला, चालक के खिलाफ केस दर्ज

सिरसा। खैरेकां के पास सड़क दुर्घटना में एक व्यक्ति की मौत हो गई। घटना की सूचना मिलने पर सदर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने दुर्घटना को अंजाम देने वाले कार चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। जानकारी के अनुसार गांव चामल निवासी गुरचरण सिंह गत दिवस टैक्टर ट्रॉली पर बिनौले लादकर कालांवाली से सिरसा आ रहा था। खैरेका के पास टै्रक्टर अनियंत्रित हो गया जिससे गुरचरण सिंह नीचे सड़क पर गिर गया। इस दौरान पीछे से आ रही तेज रफ्तार कार ने गुरचरण सिंह को टक्कर मार दी। जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। राहगीरों ने उसे तुरंत अस्पताल पहुंचाया। जहां उसे डॉक्टरों ने जांच के बाद मृत घोषित कर दिया। इसके बाद घटना की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर मुआयना किया। इसके बाद पुलिस ने मृतक के भाई मुख्तयार सिंह का बयान दर्ज करके अज्ञात कार चालक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया। शव का पोस्टमार्टम करके परिजनों को सौंप दिया गया है।  



सेक्टर 19 से सट्टेबाज काबू 

सिरसा। सेक्टर 19 हुडा सैक्टर में सट्टाखाई वाली कर रहे एक व्यक्ति को पुलिस ने रंगेहाथों काबू किया। आरोपी के खिलाफ सिविल लाइन थाने में जुआ अधिनियम के तहत केस दर्ज किया गया है। जानकारी के अनुसार गत दिवस पुलिस को गुप्त सूचना मिली कि सेक्टर 19 में राजेश कुमार सरेआम सट्टाखाई वाली कर रहा है। इसके बाद पुलिस ने मौके पर दबिश देकर उसे काबू कर लिया। उसकी तलाशी लेने पर पुलिस को सट्टा पर्ची व 1510 रुपये की सट्टा राशि मिली। इसके बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। 


मां-बेटे पर ईंट से किया हमला, केस दर्ज

सिरसा। सुरतगढिय़ा बाजार स्थित गली बड़ौदा बैंक वाली में कुछ लोगों ने मां-बेटा पर हमला कर दिया। घायलों को उपचार के लिए सिविल हॉसिपटल में दाखिल करवाया गया है। घटना की सूचना मिलने पर सिटी थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने शिकायत के आधार पर आरोपियों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। पुलिस को दिए बयान में भरत गिरधर ने बताया कि गत दिवस सरविंद्र सिंह व उसके बेटे आशीष व अमृतपाल ने उसकी मां सरोज रानी से मारपीट करने लगे। मां के चिल्लाने की आवाज सुनकर छोटा भाई राहित मां को छुडवाने लगा तो उक्त लोगों ने उसपर भी हमला कर दिया। हमलावरों ने ईंट उठाकर राहित के सिर में मारी। भरत गिरधर उसे बचाने लगा तो उसपर भी पेचकस से वार कर दिया। शोर मचाने पर आस पड़ोस के लोग एकत्रित हो गए। इसके बाद हमलावर धमकी देकर फरार हो गए। इसके बाद उन्हें लोगों ने अस्पताल में दाखिल करवाया। घटना की सूचना मिलने पर पुलिस अस्पताल पहुंची। पुलिस का कहना है कि आरोपियों के खिलाफ अभियोग दर्ज कर लिया गया है। जल्द ही उन्हें गिरफ्तार कर लिया जाएगा।  


बाजार में बिना मास्क पहने दिखे लोगों को एसडीएम ने फटकारा

सिरसा। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रशासन भी सतर्क हो गया है। नियम पालना को लेकर गठित टीमों ने बाजारों में निरीक्षण शुरू कर दिया है। सोमवार दोपहर को एसडीएम जयवीर यादव ने रोड़ी बाजार सहित क्षेत्र के अलग-अलग बाजारों का निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने बिना मास्क पहने दिखे लोगों को लताड़ लगाई और मास्क पहनकर रखने के निर्देश दिए। एसडीएम के कहा कि आज तो चालान नहीं काटे जा रहे हैं सिर्फ लोगों को समझाया जा रहा है कि मास्क पहनकर रखें और कोविड नियमों का कड़ाई से पालन करें। मंगलवार से अलग-अलग बाजारों में प्रशासनिक टीमें नियमों की अवहेलना करने वालों के चालान काटने का कार्य करेंगी।  एसडीएम जयवीर यादव ने बताया कि आज से सार्वजानिक स्थानों पर बिना वैक्सीनशन और मास्कके लोगों की एंट्री बैन कर दी गई है। सभी के लिए कोविड नियमों की पालना जरुरी कर दी गई। नियमों की अवहेलना करने वालों के चालान काटे जाएंगे।

वैक्सीन लगवाने पर ही लोगों को मिला पेट्रोल-डीजल, लघु सचिवालय में बिना वैक्सीनेशन के नहीं मिला लोगों को प्रवेश

गेट पर पुलिस सरकारी कर्मियों और आमजन से मांगती रही वैक्सीनेशन सर्टिफिकेट

सिरसा। कोरोना की तीसरी लहर की आशंका के मद्देनजर सरकार ने शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का टारगेट जल्द पूरा करने के लिए नववर्ष पर सख्त निर्देश जारी किए हैं। इसी के तहत जिला उपायुक्त के आदेश पर जिलाभर में विशेष अभियान चलाया जा रहा है। सोमवार को  जिला खाद्य एवं आपूर्ति  विभाग ने पेट्रोल पंपों, गैस एजेंसियों व ईंट  भट्ठे पर स्वास्थ्य विभाग के सहयोग से कोरोना वैक्सीनेशन कैंप लगाया। खास बात यह रही है कि जिन लोगों को कोरोना की डोज नहीं लगी हुई थी उन्हें पेट्रोल पंप पर तेल नहीं मिला। तेल लेने से पहले इन लोगों को जिला खाद्य एवं आपूर्ति  विभाग द्वारा लगाए कैंप में कोरोना की डोज लगाई गई, फिर जाकर उन्हें तेल दिया गया। हिसार रोड स्थित हरीराम एंड संस पेट्रोल पंप पर जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी सुरेंद्र सैनी की अध्यक्षता में विभाग के अधिकारी मौजूद रहे और पंप पर तेल डलवाने के लिए आए लोगों को कोरोना डोज लगवाई। इस मौके पर जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी सुरेंद्र सैनी ने बताया कि उपायुक्त के निर्देशानुसार पेट्रोल पंपों, गैस एजेंसियों व ईंट भ_ों पर स्वास्थ्य विभाग की टीम मे सहयोग से कैंप लगाए गए हैं। जिला में शत प्रतिशत वैक्सीनेशन का लक्ष्य पूरा करने के लिए जिन लोगों ने अभी तक कोरोना की पहली या दूसरी डोज नहीं लगाई है उन्हें कोरोना डोज लगाई जा रही है। पेट्रोल पंपों पर उन्हीं लोगों को तेल दिया जा रहा है जो अपना वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र दिखा रहे हैं। यह सब जनता की भलाई के लिए ही किया जा रहा है। परमेश्वरी पेट्रोल पंप पर भी विभाग की टीम ने लोगों को कोरोना डोज लगवाई। इस दौरान जिला खाद्य एवं आपूर्ति अधिकारी सुरेंद्र सैनी के साथ एएफएसओ संदीप कुमार,इंस्पेक्टर रिशी  भाटिया, राजवीर सिंह, इंस्पेक्टर महेश कुमार व सब इंस्पेक्टर पवन कुमार मौजूद रहे।


वैक्सीनेशन बिना नहीं नहीं मिली प्रवेश की अनुमति

वहीं, सोमवार को साल के पहले सोमवार को जब सरकारी विभागों के कार्यालय खुले तो केवल उन्हें कर्मचारियों व आम जन को यहां आने की अनुमति थी जिन्होंने कोरोना की डोज लगवाई हुई थी। आज लघु सचिवालय के मेन गेट पर पुलिस व स्वास्थ्य विभाग की टीम मौजूद रही। जो भी शख्स सचिवालय के अंदर जाना चाहता था, उसे अपना वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र दिखाना पड़ा। जिस शख्स ने कोरोना डोल नहीं लगवाई हुई थी उसे अंदर जाने की अनुमति नहीं दी गई और स्वास्थ्य विभाग की टीम ने उसे कोरोना का टीका लगाया। पुलिस कर्मचारी हर एक व्यक्ति से उसका वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र मांग रहे थे। जिलेभर के हर सरकारी कार्यालय में इस प्रकार की स्थित रही। जिसने कोरोना वैक्सीन लगाई हुई थी उसे प्रवेश मिला और जिसने नहीं लगाई थी उसे वहीं पर कोरोना का टीका लगाया गया। 

पेट्रोल पंप पर वाहन चालकों को कोरोना की डोज लगवाते खाद्य एवं आपूर्ति विभाग के अधिकारी।


लघू सचिवालय में लोगों का वैक्सीनेशन प्रमाण पत्र देखते पुलिस कर्मी

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ