बड़ी ख़बर -: भारत की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स

Advertisement

6/recent/ticker-posts

बड़ी ख़बर -: भारत की हरनाज संधू बनीं मिस यूनिवर्स

 



चोपटा प्लस।। भारत की हरनाज संधू ने मिस यूनिवर्स 2021 का खिताब अपने नाम कर लिया है. भारतवासियों के लिए एक बार फिर ये गर्व का दिन है. 21 साल की पंजाब की रहने वालीं हरनाज संधू 70th मिस यूनिवर्स चुनी गई हैं. इससे पहले 21 साल पहले लारा दत्ता ने मिस यूनिवर्स का खिताब अपने नाम किया था. पराग्वे और दक्षिण अफ्रीका की प्रतियोगियों को हराकार हरनाज ने यह खिताब अपने नाम किया है. संधू की ताजपोशी इस कार्यक्रम में मेक्सिको की पूर्व मिस यूनिवर्स 2020 एंड्रिया मेजा ने की.


इस बार मिस यूनिवर्स का कंपीटीशन इजरायल में आयोजित किया गया था. मिस यूनिवर्स का पेजेंट अपने नाम करने वालीं हरनाज संधू इससे पहले भी कई ब्यूटी पेजेंट में हिस्सा ले चुकी हैं. वे 2017 में मिस चंडीगढ़ भी रही हैं. इसके एक साल बाद हरनाज ने मिस मैक्स इमर्जिंग स्टार इंडिया 2018 का ताज भी अपने नाम किया था. इन दो प्रतिष्ठित खिताब को जीतने के बाद हरनाज़ ने इंडिया 2019 में हिस्सा लिया, जिसमें वह टॉप 12 तक पहुंचीं.



बता दें, हरनाज कौर संधू फिटनेस और योग की शौक़ीन हैं. हरनाज़ नेचर लवर भी हैं. ग्लोबल वार्मिंग और प्रकृति संरक्षण को लेकर उनके विचार सुनकर ही मिस डीवा पेजेंट में जज पैनल उनसे इम्प्रेस हुए थे. हरनाज़ की मानें तो पृथ्वी को बचाने के लिए हमारे पास अभी भी समय है, इसलिए जितना हो सके प्रकृति का संरक्षण किया जाना चाहिए. गौरतलब है कि मिस यूनिवर्स 2021 के दौरान स्विमसूट से लेकर नेशनल कॉस्ट्यूम सेशन तक में हरनाज़ ने अपनी खूबसूरती से सभी को प्रभावित किया था.

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ