सिरसा पुलिस विभाग ने चोरियों की गुत्थी सुलझाई, साढे चार लाख रुपये से अधिक की चोरीशुदा संपत्ति बरामद,

Advertisement

6/recent/ticker-posts

सिरसा पुलिस विभाग ने चोरियों की गुत्थी सुलझाई, साढे चार लाख रुपये से अधिक की चोरीशुदा संपत्ति बरामद,

नवंबर माह में विभिन्न धाराओं के तहत 401 विभिन्न अभियोग दर्ज
सिरसा, 20 दिसंबर। पुलिस विभाग की ओर से नवंबर माह में जिला में आपराधिक गतिविधियों को नियंत्रित करते हुए विभिन्न धाराओं के तहत 401 विभिन्न अभियोग दर्ज किए गए हैं। विभिन्न चोरियों की गुत्थी सुलझाते हुए चार लाख 60 हजार रुपये की चोरीशुदा संपति भी बरामद करने में पुलिस विभाग ने सफलता हासिल की है।



पुलिस अधीक्षक डा. अर्पित जैन ने बताया कि आबकारी अधिनियम के तहत दर्ज 10 अभियोग दर्ज किए गए जिनमें 230.5 बोतल शराब ठेका देसी, 106 बोतल शराब अवैध, 190 किलोग्राम लाहण बरामद किया गया। जिला में मादक पदार्थों की तस्करी पर लगाम कसने के लिए पुलिस टीम ने विभिन्न स्थानों पर छापामारी की और नारकोटिक्स अधिनियम के तहत 27 अभियोग दर्ज किए गए जिनमें 71 किलोग्राम चुरापोस्त, आठ किलो 550 ग्राम अफीम, 240 ग्राम गांजा, 548 ग्राम 250 मिलीग्राम हिरोइन बरामद की गई। शस्त्र अधिनियम के तहत एक अभियोग दर्ज किया गया जिनमें एक पिस्तोल बरामद की गई। उन्होंने बताया कि जुआ अधिनियम के तहत पांच अभियोग दर्ज किए गए जिसके तहत विभिन्न स्थानों पर सट्टे खाईवाली करते हुए व जुआ खेलते लोगों से 24 हजार 460 रुपये की राशि बरामद की गई है।

सीएम विंडो पर आई शिकायतों का तय समयसीमा में करें निवारण : उपायुक्त अनीश यादव
- उपायुक्त ने सरल पोर्टल, सीएम विंडो, सोशल मीडिया ग्रीवेंस ट्रैकर व ई-ऑफिस की प्रगति की समीक्षा की
सिरसा, 20 दिसंबर। उपायुक्त अनीश यादव ने कहा कि सभी विभागाध्यक्ष सीएम विंडो पर आई शिकायतों का निपटान व्यक्तिगत रुचि लेकर प्राथमिकता से करें और शिकायतों का तय समय सीमा में निवारण करें।
उपायुक्त सोमवार को स्थानीय लघु सचिवालय के बैठक कक्ष में सरल पोर्टल, सीएम विंडो, सोशल मीडिया ग्रीवेंस ट्रैकर व ई ऑफिस को लेकर सभी विभागाध्यक्षों की बैठक को संबोधित कर रहे थे। बैठक में सीईओ जिला परिषद सुशील कुमार, एसडीएम सिरसा जयवीर यादव, एसडीएम ऐलनाबाद शंभु राठी, एसडीएम डबवाली राजेश पुनिया, एसडीएम कालांवाली उदय सिंह, नगराधीश गौरव गुप्ता, सीएमजीजीए कुनाल चौहान सहित सभी विभागों के अधिकारी मौजूद थे।


उपायुक्त ने कहा कि सभी अधिकारी अपने-अपने विभाग से संबंधित शिकायतों का समाधान कर रिपोर्ट पोर्टल पर अपडेट करें। सभी अधिकारी सीएम विंडो पर दर्ज शिकायतों की स्वयं मॉनिटरिंग करें। समस्या के समाधान में आपके स्तर पर कोई अड़चन आती है तो तुरंत अपने मुख्यालय से मार्ग दर्शन लेते हुए समस्या का समाधान करवाए। उन्होंने कहा कि सोशल मीडिया ग्रीवेंस ट्रैकर पर आई शिकायतों को लेकर अधिकारी केवल अधिनस्थों पर निर्भर न रहे, बल्कि स्वयं भी रुचि लेकर उनका निराकरण करवाएं। सोशल मीडिया ग्रीवेंस ट्रैकर पर आई शिकायतों का निवारण 48 घंटों में किया जाना आवश्यक है।

बैठक में उपायुक्त ने सरल पोर्टल व ई-ऑफिस की प्रगति की भी समीक्षा की। अधिकारी अपने दायित्वों का निर्वहन पूरी निष्ठा व ईमानदारी से करें, सरल पोर्टल के माध्यम से आए आवेदनों पर समयबद्ध कार्यवाही सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पेपरलेस कामकाज की दिशा में ई-ऑफिस महत्वपूर्ण एवं बेहतरीन विकल्प है, इसलिए सभी कार्यालयों में भौतिक रूप से फाइलों का आदान-प्रदान न करें, केवल ई-फाइल को ही स्वीकार किया जाए। ई-ऑफिस प्रणाली से समय, श्रम शक्ति की बचत हो रही है और लोगों को भी काफी सहूलियत हो रही है। इसलिए सभी विभागाध्यक्ष पूरी सजगता के साथ ई-ऑफिस सिस्टम पर प्रभावी रुप से काम करें।

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ