कागदाना, जमाल, कालांवाली, मल्लेका व खारिया गांव रूट पर फिर से चली विशेष मिनी गुलाबी बसें, छात्राओं ने मिठाई बांट कर खुशी का किया इजहार

Advertisement

6/recent/ticker-posts

कागदाना, जमाल, कालांवाली, मल्लेका व खारिया गांव रूट पर फिर से चली विशेष मिनी गुलाबी बसें, छात्राओं ने मिठाई बांट कर खुशी का किया इजहार

 



सिरसा, 18 दिसंबर।  छात्राओं के लिए कागदाना, मलेकां-उमेदपुरा, कालांवाली व जमाल गांव रूट पर बंद विशेष परिवहन सेवा को पुन: शुरु करवा कर छात्राओं के सफर को सुहाना किया है। इस सेवा के पुन: शुरु होने पर जहां छात्राओं को बसों की समस्या से निजात मिली है वहीं वे समय पर स्कूल पहुंच पा रही है। छात्राओं के लिए यह सुविधा पुन: शुरु होने की खुशी उनके चेहरे से झलकती है, छात्राओं के साथ-साथ उनके अभिभावक व शिक्षक भी खुशी का इजहार कर रहे हैं। गत 25 नवंबर को सिरसा के चौ. देवीलाल विश्वविद्यालय के ऑडिटोरियम में आयोजित हुई निगरानी एवं समन्वय समिति (दिशा) की बैठक से पूर्व छात्राओं ने सांसद सुनीता दुग्गल से अपनी परेशानी बताई और विशेष बस सेवा को पुन: शुरु करने की गुहार लगाई थी। छात्राओं की इस परेशानी को देखते हुए सांसद ने तुरंत संज्ञान लेते हुए विशेष बस सेवा शुरु करने के आदेश दिए।



गांव लक्कड़ांवाली से जसलीन कौर, कमलजीत कौर, सुखवीर कौर व गुरजोत, गांव बड़ागुढा से खुशप्रीत कौर, सिमरन व मनप्रीत कौर, रानियां से पूजा ने बताया कि कोरोना काल में स्कूल बंद होने के कारण विशेष बस सेवा को बंद कर दिया गया था, लेकिन स्कूल खुलने के उपरांत भी बस सेवा को शुरु नहीं किया गया, जिस कारण हमें स्कूल आने-जाने में बेहद परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। इस समस्या से न केवल हमारे अभिभावक परेशान थे बल्कि शिक्षक भी स्कूल लेट पहुंचने पर चिंतित थे। ऐसे में हम सबने सांसद सुनीता दुग्गल से मिलकर अपनी समस्या उनके सामने रखी और बस सेवा पुन: शुरु करने की गुहार लगाई। सांसद महोदया ने हमारी इस गुहार पर तुरंत संज्ञान लेते हुए संबंधित विभाग के अधिकारी को निर्देश दिए और जिस कारण तुरंत बस सेवा शुरु हो गई।  
हरियाणा रोडवेज परिवहन सिरसा के महाप्रबंधक आरएस पुनिया ने बताया कि ग्रामीण क्षेत्र से आनी वाली छात्राओं की सुविधा के लिए कोरोना काल से पूर्व परिवहन विभाग की ओर से छात्र परिवहन सुरक्षा योजना के तहत पांच बसें चलाई थी। कोरोना में इन बसों की सेवाएं एंबूलेंस के रूप में ली गई थी। अब फिर से छात्राओं की मांग व सांसद सुनीता दुग्गल के निर्देशानुसार पर इन बसों को उनके निर्धारित रूटों पर शुरू कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि चार बसों को अलग-अलग रूटों पर चलाया जाएगा, जबकि एक बस की सेवाएं जरूरत अनुसार उपलब्ध रहेगी। ये बसें कागदाना, जमाल, कालांवाली, मल्लेका व खारियां मार्ग पर निर्धारित समय अनुसार लगातार संचालित की जा रही है।
फोटो कैप्शन : मिठाई बांट कर खुशी का इजहार करती हुई छात्राएं

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ